Kushinagar Babar Murder Case का पूरा सच क्या है ? परिजनों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप, रामकोला SHO हुए लाइन हाजिर।

0
283
Kushinagar Babar Murder Case

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के रामकोला थाना अंतर्गत मुस्लिम युवक (Kushinagar Babar Murder Case) की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम युवक भाजपा समर्थक था। मुस्लिम युवक की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या (Kushinagar Babar Murder Case) कर दी। इस हत्या के मामले में एसएचओ दुर्गेश कुमार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब इस पूरे मामले को की जांच करने के आदेश दिए तब पुलिस की नींद खुली और जांच में जुटी। योगी के आदेश के बाद इस पूरे मामले की जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़े: Yogi 2.0 : Yogi Adityanath ने गृह समेत 34 विभाग रखे अपने पास, बृजेश बने स्वास्थ्य मंत्री, जाने किसको मिला कौन सा मंत्रालय।

जाने क्या है Kushinagar Babar Murder Case 

रामकोला थाना क्षेत्र के गांव कठघरही में बाबर नामक मुस्लिम युवक की हत्या (Kushinagar Babar Murder Case) की गई है। खबरों के मुताबिक चुनाव परिणाम वाले दिन बाबर ने विधायक पीएन पाठक की जीत पर पटाखे फोड़ें और गांव में मिठाइयां बांटी थी। बाबर के इस काम को देख कर उसके पड़ोसियों ने उसे पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसके पड़ोसी बाबर से इस बात से नाराज थे कि उसने भाजपा के पक्ष में वोट कर दिया था। मारपीट की यह पूरी घटना 20 मार्च की है।

Kushinagar Babar Murder Case
भाजपा विधायक P N Pathak बाबर की अंतिम यात्रा में हुए शामिल

विवाद के कई कारण आ रहे है सामने

बाबर की हत्या (Kushinagar Babar Murder Case) को लेकर कई कारण बताए जा रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि बाबर की हत्या इसलिए हुई क्योंकि वह बीजेपी का समर्थक था। वहीं दूसरी तरफ आरोपी पक्ष ने कहा कि यह राजनीतिक विवाद नहीं है। आरोपी पक्ष ने दावा किया कि उनका आपसी विवाद था। यह आपसी विवाद नाली को लेकर चल रहा था। आरोपी पक्ष ने बताया 20 मार्च को जब बाबर के साथ झगड़ा हुआ तो वह नशे में था और छत से गिर गया, जिससे उसे गंभीर चोटें लग गई। आरोपी पक्ष ने कहा कि उन्हें गलत तरीके से फंसाया जा रहा है।

यह भी पढ़े: Maharashtra: Nashik में 15 साल से बंद दुकान में मिले कटे हुए मानव शरीर के अंग, पुलिस ने बरामद किए 8 कान और आँख।

शनिवार को इलाज के दौरान हुई बाबर की मौत

वही बाबर के परिवार वालों का कहना है कि भाजपा की जीत का जश्न वह लोग मना रहे थे जिसे देखकर पड़ोसियों को बर्दाश्त नहीं हुआ और बाबर को बहुत मारा पीटा गया। बाबर मारपीट में गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके बाद उसे लखनऊ भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत बीते शनिवार को हो गई।

पुलिस की लापरवाही आई सामने

इस पूरे मामले (Kushinagar Babar Murder Case) की जांच अपर जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर दोनों मिलकर कर रहे हैं। शुरुआती जांच में यह पाया गया कि इन दोनों पक्षों के बीच नाली को लेकर 1 महीने पहले विवाद हुआ था। इस विवाद को लेकर एक मुकदमा भी दर्ज हुआ था। पुलिस ने बताया कि 20 मार्च को यह घटना हुई और इसमें पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है।

SHO को किया गया है लाइन हाजिर

रामकोला के प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर भी किया गया है। इस मामले (Kushinagar Babar Murder Case) में आरोपी आरिफ व ताहिद को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकि अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार पुलिस दबिश कर रही है। इस पूरे मामले में अजीमुल्लाह पुत्र स्वर्गीय हवलदार, आरिफ पुत्र अजीमुल्लाह, सलमा पत्नी छोटेलाल, शाहिद पुत्र ईसा, पर बाबर की हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़े: America : पुतिन की हार्ट अटैक से मौत, डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं बच सकी जान।

बाबर की गंभीर रूप से पिटाई होने के बाद उसको परिवार वालों लखनऊ इलाज के लिए लाए थे। इलाज के दौरान बाबर ने शनिवार को दम तोड़ दिया। मृतक के परिवार वालों ने रविवार की सुबह कार्यवाही की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद भाजपा विधायक पीएन पाठक और एसडीएम मृतक के घर पर गए।

योगी के आदेश के बाद पुलिस ने शुरू की जांच

इस पूरे घटना (Kushinagar Babar Murder Case) को जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेकर सोमवार को ट्वीट किया तब जाकर पुलिस इस पूरे मामले की जांच शुरू की। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबर की मौत पर ट्वीट करते हुए गहरा शोक व्यक्त भी किया। इस पूरे मामले को गंभीरता से निष्पक्ष तरीके से जांच करने के भी आदेश अधिकारियों को योगी ने दिए हैं।

यह भी पढ़े: Russia Ukrain Conflict : रूस-यूक्रेन की जंग से हो रहा भारत को फायदा, गेहूं के निर्यात में हुई बढ़त।