Kanpur Murder Case : कानपुर में 10 साल के मासूम की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने डॉक्टरों के भी रोंगटे खड़े कर दिए।

0
4
Kanpur Murder Case

Kanpur Murder Case पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की पूरी जानकारी।

Kanpur Murder Case कानपुर के नर्वल के एक गांव में 10साल के मासूम के साथ हुए हत्याकांड की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट ने गांव वालों के साथ-साथ डॉक्टरों तक को दहला दिया है। दलित बच्चे के शव का पोस्टमॉर्टम उर्सला अस्पताल में हुआ। डॉ. वी.के.एस कटियार, डॉ. राजेश वर्मा समेत तीन डॉक्टरों के पैनल ने मासूम के शव का पोस्टमॉर्टम किया।
रिपोर्ट में सामने आया है कि मारने से पहले बच्चे की आंख में 7इंच लंबी कील ठोक कर उसकी आंख फोड़ी, मासूम के चेहरे को 14बार सिगरेट से जलाया गया। इसके साथ ही मासूम के शरीर पर सीने से लेकर गर्दन तक और चेहरे को मिलाकर कुल 2दर्जन ज़ख्म हैं, और पूरे शरीर पर मारने के भी निशान है।

kanpur murder case postmortem report

Kanpur Murder Case पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, मासूम की मौत सिर पर भारी वस्तु से प्रहार करने के कारण हुई थी, जिससे सिर की 4हड्डियां टूट गई थी और वह उसी समय कोमा में चला गया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इतना सब करने के बाद भी हत्यारे का मन नहीं भरा, उसने मासूम के गले पर पैर रखकर उसका गला भी दबाया था। मासूम के गले से और शरीर पर से जूते के निशान भी मिले हैं। मासूम के पिछले हिस्से में फोरन पार्टिकल के ज़रिए डैमेज होने की भी पुष्टि हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक, पिछले हिस्से की मांस पेशियां पूरी तरह से डैमेज हो चुकी थीं।

यह भी पढ़े : Kanpur Murder Case : दिल्ली का निर्भया जैसा कांड कानपुर में दोहराया गया, हैवानियत की सारी हदें पार।

Kanpur Murder Case माहौल बिगड़ने के डर से पुलिस ने जबरन कराया अंतिम संस्कार।

Kanpur Murder Case पुलिस ने रातों-रात गांव के बाहर ही मासूम का जबरन अंतिम संस्कार करवा दिया। माता-पिता बिलकते रह गए पर उन्हें अपने बच्चे की अंतिम विदाई भी अपनी मर्ज़ी से नहीं करने दी गई। मासूम के परिजनों ने बताया कि पहले तो हत्यारों ने बच्चे के साथ हैवानियत की और अब पुलिस ने उनकी अंतिम इच्छा भी पूरी नहीं करने दी और संस्कारों के विपरीत जाकर शव का अंतिम संस्कार रातों-रात करवा दिया। पुलिस अवसरों का कहना है कि शव को गांव में ले जाना ठीक नहीं था। विधानसभा चुनाव के चलते गांव का माहौल बिगड़ सकता था, इसलिए परिजनों की इच्छा के विपरीत जाकर रात में ही मासूम का अंतिम संस्कार करवा दिया।

यह भी पढ़े : Bengaluru के एक विला में सेवानिवृत्त वायुसेना अधिकारी और उनकी पत्नी मिले मृत , नौकर को किया गया गिरफ्तार।

Kanpur Murder Case चुनावों में व्यस्त हैं ADG और IG 

Kanpur Murder Case इस हैवानियत से पूरा गांव ही नहीं बल्कि कानपुर भी दहला हुआ है पर आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शहर के बड़े दो पुलिस अफसर एडीजी भानु भास्कर और आईजी प्रशांत कुमार ने मौके पर पहुंचने तक की ज़हमत नहीं उठाई। दोनों ही अफसर चुनाव की तैयारियों में इतने व्यस्त हैं कि इस संवेदनशील मामले का मुआयना करने तक नहीं पहुंचे, और एडीजी झांसी दौरे पर निकले हुए थे।
एडीजी ने कहा कि वह पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं, चार टीमें हत्यारों की तलाश में जुटी हैं। जल्द ही मामले का खुलासा होगा। मामले के खुलासे के लिए एसपी आउटर को विशेष तौर पर निर्देश दे दिए गए हैं। बता दें कि इस हादसे को 3दिन हो गए हैं और पुख्ता तौर पर किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी की खबर अभी तक सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े : Jio network down in Mumbai: रिलायंस जियो की कॉल और इंटरनेट सेवा हुई ठप।

लेखक : कशिश श्रीवास्तव