बीते 24 घंटे में हुआ दूसरा आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिस सीआरपीएफ के जवानों को फिर बनाया निशाना।

0
47
सीआरपीएफ

कश्मीर के सोपोर में एक बार फिर आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों को निशाना बनाया है। इस आतंकी हमले में एक नागरिक के घायल होने की खबर है और एक पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हुई है। खबर के मुताबिक सोपोर के अरंपोरा में तैनात पुलिस और सीआरपीएफ कि नाका पार्टी को आतंकियों ने निशाना बनाया और फायरिंग की। बीते 24 घंटे में हुआ दूसरा आतंकी हमला है।

यह भी पढ़े : श्रीलंका दौरे से पहले इंडिया का प्लान, गब्बर को सौंपी कमान

एक अधिकारी ने बताया कि फायरिंग में एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया। हमले के बाद से ही आतंकी फरार हैं और उनकी तलाश जारी है। आपको बता दे इससे पहले बीते शुक्रवार को शोपियां में लिटर अगलर इलाके में तैनात सुरक्षाबलों को आतंकियों ने निशाना बनाया था और कई राउंड फायरिंग हुई थी। इस हमले में किसी प्रकार का कोई नुकसान हुआ।

यह भी पढ़े : धारा 370 पर एक बार फिर छलका दिग्विजय सिंह का दर्द, कहा धारा 370 हटाना अत्यंत दुखद निर्णय।

आपको बता दें कि सुरक्षा बल लगातार आतंकी संगठनों के निशाने पर है। सुरक्षाबलों ने सोमवार को आतंकियों की दो बड़ी साजिशों को नाकाम कर दिया था। श्रीनगर नगर निगम के बाहर और त्राल में प्लांट की गई IED को बरामद किया। इन दोनों जगहों पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाई लेकिन कोई सुराग उनके हाथ नहीं लग पाया है। त्राल के साइमो इलाके में आतंकियों ने इस आईडी को लगा रखी थी।

यह भी पढ़े :मुकुल राय की घर वापसी, दोबारा पहुंचे ममता की शरण में।

5 – 7 किलो IED हुई बरामद

पुलिस सुरक्षा बलों की नजर पड़ते ही वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई, और पूरे इलाके को नाकेबंदी कर दिया गया। बम निरोधक दस्ते ने अपनी तलाश में पाया कि आईइडी का वजन करीब 5 से 7 किलो है, और इसके बाद उसको निष्क्रिय कर दिया गया। सुरक्षाबलों के वाहन लगातार इस रास्ते से गुजरते हैं और आतंकियों ने इन वाहनों को उड़ाने की साजिश रची थी, जिसको समय रहते ही सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया था। आईईडी एक काले बैग में रखा गया था और इसकी जिम्मेदारी संगठन रजिस्टर्ड फ्रंट ने ली।

यह भी पढ़े : राजस्थान सरकार ने पलक झपकते ही 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को एक झटके में किया बेरोजगार।