श्रीनगर में आतंकी हमला : श्रीनगर में आतंकियों ने फिर किया हमला, हादसे मे 2 जवान सहित 12 नागरिक हुए घायल

श्रीनगर में आतंकी हमला : श्रीनगर में आतंकियों ने फिर किया हमला, हादसे मे 2 जवान सहित 12 नागरिक हुए घायल

आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। आज श्रीनगर मे आतंकवादियो ने सुरक्षा बालो पर हमला के दिया। आज मग्लवार को सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर उन पर ग्रेनेड से हमला किया है। अचानक हुए इस हमले के कारण 2 जवान और 11 नागरिक जख्मी हो गए है। यह हमला श्रीनगर के हरी सिंह हाई स्ट्रीट में हुआ था। हादसे के वक्त लोग कम थे। लेकिन यह जगह काफी भीड़ भाड़ वाली थी।

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार मगलवार दोपहर को सुरक्षाकर्मी श्रीनगर के अमीरा कदल इलाके में ड्यूटी कर रहे थे। सभी उचित समय हरिसिंह हाई स्ट्रीट पोस्ट पर आतंक वादियों ने पोस्ट ग्रेनेड बम फेंक दिए थे। लेकिन आतंकियों का निशाना चूक गया और उनके द्वारा फेका गया हथगोला पोस्ट से पहले ही सड़क पर जाकर फट गया। इस हमले से दो जवान और 9 नागरिक घायल हो गए थे।

सभी घायलों को नजदीकी के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां पर उनकी हालत पहले से काफी अच्छी है। हमले के बाद वहां पर सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है तथा उस इलाके में नाकाबंदी करके जल्द से जल्द आतंकवादियों को पकड़ने की तलाश शुरू कर दी गई है। आतंकियों की खोज के लिए सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे है। हरी लाल स्ट्रीट पर भारी सुरक्षा बल लगा दिया गया है। इस घटना से लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे है।

श्रीनगर में आतंकी हमला : शोपियां मे आतंकी हमला, सीआरपीएफ जवान घायल

हरिलाल स्टेट से पहले सोफिया में आतंकवादियों ने हमला किया जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था। आधिकारिक सूत्र ने बताया कि आतंकवादियों ने सोपिया के क्रोलचैक जैनापोरा मे आतंकवादियो ने सीआरपीएफ टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी अचानक हुए इस गोलीबारी के कारण सीआरपीएफ जवान अजय कुमार घायल हो गया है।

सीआरपीएफ के अधिकारी ने बताया कि घायल हुए जवान अजय कुमार को नजदीकी के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गोलीबारी होने के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबलों को इस इलाके में तैनात कर दिया गया है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों को मुस्तैद कर दिया गया है।

सीआरपीएफ जवान जगह-जगह पर आतंकवादियों की तलाश कर रहे हैं ऐसे में इस जगह पर दहशत का माहौल बना हुआ है। किस जगह पर हाई अलर्ट कर दिया गया है यदि किसी को कोई जरूरत है तभी वह घर से निकलेगा अन्यथा वह घर में ही रहे।

स्वतंत्रता दिवस से पहले ही जम्मू कश्मीर और श्रीनगर में कई सारे आतंकी संगठन से जुड़ चुका है और वह आए दिन नए-नए लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं इसलिए सुरक्षा बलों को अधिक से अधिक श्रीनगर तथा जम्मू-कश्मीर में तैनात किया गया है। जिससे किसी भी को भी बड़ी घटना ना हो सके।

Read  Also :- जम्मू कश्मीर में हमला : BJP नेता और उनकी पत्नी की हत्या

सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पर चेकिंग की जा रही है। लेकिन आज हुए हादसे से लोग काफी डरे हुए हैं। लोग इस घटना के कारण अपने घरों से नहीं निकल रहे है। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आज और सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *