Defence Parliamentary Committee : LAC पर पर चर्चा न होने की वजह से संसदीय रक्षा कमेटी की बैठक से राहुल गांधी ने किया वॉकआउट।

बुधवार को संसदीय रक्षा कमेटी (Defence Parliamentary Committee) से कांग्रेसी सांसद राहुल गांधी ने वॉकआउट कर दिया। खबर के मुताबिक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) डोकलाम समेत दूसरे अन्य मुद्दों पर कमेटी के सामने चर्चा करने की मांग रखी थी, लेकिन उनको मांग को खारिज कर दिया गया। अपनी मांग खारिज होने के बाद राहुल गांधी समेत दूसरे अन्य कांग्रेसी सांसद इस रक्षा कमेटी से वॉकआउट कर गए।

Defence Parliamentary Committee

यह भी पढ़े: कलह की निकली सुलह : सिद्धू के हाथों में होगी पंजाब की कमान, पीके के दखल के बाद कैप्टन और सिद्धू के बीच निकला सुलह का फॉर्मूला।

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी और बाकी कांग्रेसी सांसद लाइन आफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चर्चा करने की मांग रक्षा कमेटी के सामने रखी थी। राहुल गांधी की इस मांग को कमेटी के अध्यक्ष ने ठुकरा दिया। जिसके बाद राहुल गांधी के साथ-साथ बाकी अन्य कांग्रेसी सांसद मीटिंग से उठकर बाहर चले गए।

पिछले साल भी मीटिंग छोड़ निकल गए थे राहुल गाँधी

पिछले साल दिसंबर में भी रक्षा कमेटी (Defence Parliamentary Committee) की बैठक से राहुल गांधी ने वॉकआउट किया था। उस समय चीफ ऑफ डिफेंस बिपिन रावत (General Bipin Rawat) कमेटी को रक्षा यूनिफार्म के बारे में जानकारी दे रहे थे।

यह भी पढ़े: महंगाई भत्ता : महंगाई के बीच आई राहत की खबर, 17% से बढ़कर 28 प्रतिशत हुआ DA

इसी बीच राहुल गांधी ने उनको बीच में टोकते हुए कहा कि लद्दाख में हमारी क्या तैयारी है? हमारी रणनीति चीन के खिलाफ क्या है? इस पर चर्चा होनी चाहिए। राहुल के बीच में बोलने के रवैया को देखते हुए कमेटी के अध्यक्ष जुआल ओराम ने राहुल गांधी को बीच में बोलने से रोक दिया। जिसके बाद राहुल गांधी मीटिंग छोड़कर बाहर चले आए। राहुल गांधी के बाहर आते ही बाकी अन्य कांग्रेसी नेता भी मीटिंग से बाहर निकले।

ओम बिरला को लिखी चिठ्ठी

बाद में राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उस बैठक में उन्हें बोलने की इजाजत नहीं दी गई, जो गैर लोकतांत्रिक और उनके अधिकारों का हनन है। राहुल गांधी हमेशा से लाइन आफ एक्चुअल कंट्रोल को लेकर मोदी सरकार को घेरते रहे हैं।

यह भी पढ़े: Delhi Riots 2020 : दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिल्ली पुलिस पर ठोका जुर्माना, कहा आरोपियों को पुलिस ही बचा रही है।

राहुल गांधी हमेशा यह दावा करते रहे है की चीन भारत की सीमा में घुस चुका है और काफी जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है। लेकिन पीएम मोदी चीन से डरते हैं इसलिए वह कुछ करते नहीं। आज बुधवार की सुबह राहुल गांधी ने एक पेपर की कटिंग को ट्वीट करते हुए मोदी सरकार को कमजोर बताते हुए ट्ववीट में लिखा कि मोदी सरकार ने विदेश और रक्षा नीति को देशीय राजनीतिक हथकंडा बनाकर हमारे देश को कमजोर किया है। भारत इतना असुरक्षित कभी नहीं रहा है।

यह भी पढ़े: MP BOARD CLASS 10 RESULT : मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी किया कक्षा दसवीं का रिजल्ट टॉपर के जगह पर लिखी खास जानकारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *