Twitter पर ब्लु टिक मिलना हुआ आसान जानिए कैसे पाएं ब्लू टिक

0
7

अगर आप अपने टि्वटर हैंडल पर ब्लूटूथ चाहते हैं यानी कि टि्वटर वेरीफाइड अकाउंट चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। ट्विटर ने वेरीफिकेशन प्रोग्राम के लिए एप्लीकेशन अब दुनिया भर में सभी के लिए ओपन कर दिए हैं। इसकी जानकारी कंपनी ने ट्विटर पर दी है। एप्लीकेशन प्रोसेस को अगस्त में कई इंप्रूवमेंट करने के लिए टेंपरेरी तौर पर रोक दिया गया था। कंपनी ने ट्वीट में बताया कि एप्लीकेशन को फिर से अकाउंट सेटिंग के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। इसके लिए एंड्राइड फोन में ट्विटर ऐप मे आपको लेफ्ट साइड बार मेनू में जाना होगा यहां आकर सेटिंग और प्राइवेसी सेलेक्ट करना होगा। यहां आपको अकाउंट सेक्शन में वेरीफिकेशन रिक्वेस्ट ऑप्शन दिखाई देगा। आपको बता दें कंपनी ब्लू टिक किसी भी यूजर को नहीं देती। उसके लिए यूजर को एलिजिबल कैटेगरी में आना जरूरी है। अरे कैटेगरी के बारे में बताया जून में आने वाले यूजर्स ब्लू बैच के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Twitter पर ब्लु टिक मिलना हुआ आसान जानिए कैसे पाएं ब्लू टिक

जानिए कैसे करें ब्लू टिक के लिए अप्लाई: अकाउंट में ब्लू बैच पाने के लिए सरकारी अधिकारी, पत्रकार ब्रांड या व्यवसाय व अन्य उल्लेखनीय नाम आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले यूजर्स को अपने संबंध में ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट जैसा कोई सरकारी डॉक्यूमेंट और ऑफिशियल ईमेल एड्रेस भी देना होता है। अगर आपकी वेरीफिकेशन रिक्वेस्ट कैंसिल कर दी जाती है तो आप 30 दिन बाद फिर से अप्लाई कर सकते है। नहीं तो आप के सीधे वेरिफिकेशन बैच आपकी प्रोफाइल में नजर आ जाएगा। टि्वटर वेरीफिकेशन प्रोग्राम को साल 2017 मे सस्पेंड कर दिया गया था। उस समय ट्विटर की ओर से कहा गया था कि प्रोग्राम को इसलिए रोका गया क्योंकि लोगों के बीच काफी भ्रम है लोग ब्लूटिक को एंडोर्समेंट या इंपॉर्टेंस का इंडिकेटर समझ रहे थे।

Twitter पर ब्लु टिक मिलना हुआ आसान जानिए कैसे पाएं ब्लू टिक

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कम्पनी का बड़ा ऐलान!

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने ऐलान किया। वह साल 2022 तक 10000 इलेक्ट्रिक व्हीकल यानी कि इ वी चार्जिंग स्टेशन लगाएगी और इसके साथ भारत में मौजूद चार्जिंग इन स्ट्रक्चर को बढ़ावा मिलेगा। हीरो इलेक्ट्रिक न्यू दिल्ली आधारित इ वी चार्जिंग सॉल्यूशन स्टार्टअप मोबाइल लिटी के साथ साझेदारी की है। इसके बाद कंपनी के इस नए कदम की घोषणा की गई। कंपनी ने कहा कि उसके इस नए सेट अप का सभी इ वी मालिक इस्तेमाल कर सकेंगे। और इस तरह यह निर्माताओं के बीच मानकीकरण में मदद करेगा। हीरो इलेक्ट्रिक का नया इ वी पार्टनर मैजिक मोबिलिटी का मकसद 3व्हिलर और 2 व्हीलर इ वी की सभी चार्जिंग जरूरतों के लिए एक स्मार्ट कनेक्टेड नेटवर्क स्थापित करना है। अपने क्लाउड आधारित समाधानो के जरिए इ वी मालिकों को चार्जिंग प्वाइंट और पार्किंग सर्विस मुहैया कराता है। मैजिक मोबिलिटी का दावा है कि इस से हीरो इलेक्ट्रिक को भारत मैं चार्जिंग इंस्ट्रक्चर को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।