CM Yogi Adityanath ने लड़कियों को दिया एक और तोहफा, दो बहनों में से एक की फीस होगी माफ़, जाने कैसे उठाये इस योजना लाभ, 30 नवंबर तक सभी छात्रों को छात्रवृत्ति देने का आदेश।

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को ध्यान में रखते हुए मौजूदा राज्य सरकार (CM Yogi Adityanath) तरह-तरह की स्कीम लेकर के आ रही है। राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश में लैपटॉप योजना का आरंभ किया है। इसके अलावा राज्य सरकार कई तरह की भर्तियों को भी लाने की तैयारी में जुटी हुई है।

यह भी पढ़े: Lal Bahadur Shastri Birthday Special : पंजाब नेशनल बैंक से शास्त्री जी ने क्यों लिया था ₹5000 का ऋण ? शास्त्री व्रत क्या है? मिर्जापुर से शास्त्री जी का क्या है रिश्ता? जाने शास्त्री जी से जुड़े 15 अनसुने किस्से।

निजी स्कूलों में अगर दो बहने पढ़ रही है तो एक की होगी फीस माफ़ – CM Yogi Adityanath

इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बालिकाओं को लेकर एक बेहद जरूरी घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ऐलान किया है कि बालिकाओं की शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए। बालिकाओं की शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए उन्होंने कहा की अगर निजी स्कूलों में दो बहने एक साथ पढ़ रही हैं तो एक का फीस माफ करने का आदेश दिया। अगर निजी स्कूल इस नियम का पालन नहीं करते हैं तो संबंधित विभाग एक छात्र की फीस का प्रबंध करेगा।

जिल स्तर पर बनाये जायेगे नोडल अधिकारी, 30 नवंबर तक भेज दी जाए छात्रवृत्ति

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इसके लिए जिला स्तर पर नोडल अधिकारी बनाए जाने का आदेश दिया है। आपको बता दे देशभर में आज गांधी जयंती मनाई जा रही है जिसके अवसर पर लोक भवन में आज छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के आयोजन के दौरान 1 लाख 51 हजार छात्रों के अकाउंट में छात्रवृत्ती भेज दी गई है। 30 नवंम्बर तक छात्रों को छात्रवृत्ति वितरण का काम पूरा कर दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े: Mahatma Gandhi Birthday Special : 5 बार नोबेल पुरस्कार के लिए नामित होने के बाद भी गाँधी जी को क्यों नहीं मिला पुरस्कार? मृत्यु के 40 साल बाद नोबेल पुरस्कार समिति ने क्यों मांगी माफ़ी? दलाई लामा के शांति पुरस्कार से गाँधी जी का क्या है संबंध ? गाँधी जी के 6 विवादित फैसले कौन से है?

स्वच्छ भारत मिशन के तहत 99% इंसेफलाइटिस पर पाया काबू-CM Yogi Adityanath

गांधी जी के जयंती पर उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बताया कि आज देश दो महान योद्धाओं का जयंती मना रहा है। मैं (CM Yogi Adityanath) गांधी और शास्त्री जी को नमन करता हूं। गांधी जी ने सत्य और अहिंसा के बल पर देश को आजादी दिलाई थी। आपको बता दें 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत मिशन का आरंभ किया गया था और इस मिशन के तहत हमने इंसेफलाइटिस जैसी बीमारियों पर 99% तक काबू पाया है।

CM Yogi Adityanath

आज सभी को विकास का पूरा लाभ दिया जा रहा है

आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बताया कि 38 जिलों में भी 97% तक नियंत्रित हो चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के तत्काल बाद एससी, एसटी, ओबीसी, माइनॉरिटी को वोट बैंक तो माना गया लेकिन सत्ता के गलियों में उनकी आवाज को अनसुना कर दिया गया था लेकिन अब उन्हें विकास का पूरा लाभ दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े: UP Free Laptop Yojana 2021 जाने क्या है? इस योजना का लाभ छात्रों को कैसे मिलेगा? इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत, 5 आसान स्टेप्स से करे ऑनलाइन आवेदन।

CM Yogi Adityanath और मोदी जी के नेतृत्व में हो रहा तेजी से विकास

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि देश के हर व्यक्ति व जाति धर्म देखें बिना कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में और पीएम नरेंद्र मोदी के सोच के अनुरूप काम होने में तेजी से विकास हो रहा है।

यह भी पढ़े: Corona Cases Update : 9 राज्यों में फिर तेजी से बढ़ रहे है कोरोना मामले, संक्रमित होने वालों में बच्चों में भी संख्या ज्यादा, क्या कोरोना की तीसरी लहर धीमे पाँव दे रही है दस्तक?

2 thoughts on “CM Yogi Adityanath ने लड़कियों को दिया एक और तोहफा, दो बहनों में से एक की फीस होगी माफ़, जाने कैसे उठाये इस योजना लाभ, 30 नवंबर तक सभी छात्रों को छात्रवृत्ति देने का आदेश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *