WI vs AUS, 5th T20I: लुइस का धमाका 4-1 से जीती वेस्टइंडीज!

WI vs AUS, 5th T20I। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखा,  5 मैचों की T20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने आखिरी मैच में शानदार खेल दिखाते हुए आस्ट्रेलिया को 16 रनों से हरा दिया ।

WI vs AUS, 5th T20I
WI vs AUS, 5th T20I

वेस्टइंडीज  पहले ही जीत चुकी  है T20 सीरीज

वेस्टइंडीज  यह सीरीज  4-1 से अपने नाम कर चुकी है । वेस्टइंडीज टीम के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे Evin Lewis ने धमाकेदार बल्लेबाजी की वेस्टइंडीज ने अपनी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 183 रन ही बना पाई । इस  पूरे सीरीज में आस्ट्रेलिया सिर्फ एक ही मैच जीत पाई ।

एक बार फिर वेस्टइंडीज ने की अच्छी शुरुआत ।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच  सेंट लूसिया में खेला  जा रहा है।  वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया ।  पारी का आगाज करने उतरे सलामी बल्लेबाज Andre Fletcher और Evin Lewis ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े । इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए क्रिस गेल ने भी ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 7 गेंदों पर 21 रन बनाए । Evin Lewis नें एक छोर पर टिककर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की Lewis नें अपनी पारी के दौरान 34 गेंदों पर 4 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए।  Nicholas Pooran ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए 18 गेंदों पर 31 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया को मिला 200 रनो का लक्ष्य

वेस्टइंडीज ने अपनी पारी में निर्धारित 20 ओवरों 8 विकेट पर 199 रन बोर्ड पर लगा दिए थे ऑस्ट्रेलिया के सामने 200 रनों का लक्ष्य मिला था ऑस्ट्रेलिया की तरफ से Andrew Tye ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए ।

ऑस्ट्रेलिया ने 16 रनो से गवाया मैच

200 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और पहला विकेट 9 रन पर ही गिर गया था तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे Mitchell Marsh ने कप्तान Aaron Finch के साथ कंगारू पारी को आगे बढ़ाया Marsh ने 15 गेंदों पर 30 रन बनाए वहीं Finch 34 रन की पारी खेलकर आउट हुए कंगारू टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 183 रन ही बना पाए वेस्टइंडीज टीम की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए Sheldon Cottrell और Andre Russell 3-3 विकेट लिए ।

Evin Lewis को मिला मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब

79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले Lewis को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला और सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले Hayden Walsh क़ो प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *