एक ऑलराउंडर को महज उसकी बल्लेबाजी के लिए खिलाना गलत निर्णय था : संजय मांजरेकर

0
31

रविंद्र जडेजा के चलते टीम इंडिया हारी वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल। मीडिया से बात करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज और वर्तमान कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा रविंद्र जडेजा को खिलाना भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हारने के मुख्य कारण है। 

टीम सलेक्शन को लेकर संजय मांजरेकर का बड़ा आरोप

एक ऑलराउंडर को महज उसकी बल्लेबाजी के लिए खिलाना एक गलत निर्णय था। मांजरेकर ने कहा टीम में शानदार खिलाड़ियों को जगह देना बहुत जरूरी है। अगर मैनेजमेंट को लग रहा है पिच स्पिनरों को मदद करेगी तो जडेजा को उनकी लेफ्ट हैंड्स स्पिन गेंदबाजी के लिए टीम में जगह मिलती लेकिन ऐसा नहीं था।

यह भी पढ़े : ट्विटर की मनमानी : एक घण्टे के लिए ट्विटर ने रविशंकर प्रसाद का हैंडल किया ब्लॉक।

WTC फाइनल में जडेजा का प्रदर्शन

जडेजा को टीम में जगह उनकी बल्लेबाजी की वजह से मिली थी, और ये दांव भारतीय टीम को उल्टा पड़ गया जैसा कि ज्यादातर होता आया है। WTC फाइनल मैच में जडेजा केवल 1 विकेट लेने में कामयाब रहे साथ ही वे बल्लेबाजी करते हुए दोनों पारियों में उनका योगदान महज 15 और 16 रनों का रहा। लेकिन जडेजा के इस प्रदर्शन से ज्यादा मांजरेकर उन्हें टीम में सिलेक्ट किए जाने को लेकर दुखी है।

यह भी पढ़े : JioPhone Next के जाने टॉप फीचर्स के बारे में, दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फ़ोन जल्द आएगा बाजार में।

भारतीय टीम दो स्पिनर्स के साथ मैच उतरने का निर्णय एक बहस का विषय था ।

मांजरेकर ने कहा पहली बात तो भारतीय टीम दो स्पिनर्स के साथ मैच उतरने का निर्णय एक बहस का विषय था। मांजरेकर का कहना ये अगर भारतीय टीम जडेजा के बजाये एक अतरिक्त बल्लेबाज के साथ मैदान पर उतरती तो चीजें शायद बेहतर हो सकती थी।

हनुमा विहारी खेलते तो स्कोर कुछ और होता – संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर के हिसाब से जडेजा की जगह पर हनुमा विहारी खेल रहे होते तो शायद 170 रनों का स्कोर 220 – 225 हो सकते थे। गौरतलब है, इस मैच में दो स्पिनर खिलाने को लेकर लगातार बातें हो रही हैं। लोग विराट कोहली और रवि शास्त्री के इस फैसले से खफा हैं। हालांकि कोहली ने मैच में हार के बाद टीम क चुनाव के लिए संतुष्टि जाहिर की थी। उन्होंने साफ कहा था की हमें टीम के चुनाव पर कोई पछतावा नहीं है। साथ ही उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए थे की इस हार के बाद टीम इंडिया बड़े बदलाव हो सकते है ।

यह भी पढ़े : 15 अगस्त तक कराए जाएंगे विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं, प्रदेश के सभी कुलपतियों को उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने दिया निर्देश।

आप इस बारे में क्या सोचते है  , हमे कॉमेंट में जरूर बताएं।आपके हिसाब से WTC  फाइनल मैच में प्लेइंग 11 में किन किन खिलाड़ियों को जगह मिलना चाहिए था ,हमे कॉमेंट में जरूर बताएं।