Yogi Adityanath के खिलाफ कोर्ट में दायर हुई याचिका, अब्बाजान शब्द के इस्तेमाल करने से योगी आदित्यनाथ की बढ़ सकती है मुसीबत।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath आजकल जनसभाओं में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ऊपर जमकर टिप्पणी कर रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath आजकल जनसभाओं में एक नए शब्द का प्रयोग ज्यादा कर रहे हैं और वह शब्द है अब्बा जान। हालांकि अब्बा जान कहने के बाद अखिलेश यादव ने उनको कई बार इस शब्द के प्रयोग करने पर आपत्ति भी जताई है।

यह भी पढ़े: NEET EXAM को तमिलनाडु में किया जाएगा रद्द, सामने आयी ये बड़ी वजह, राष्ट्रपति को भेजी गयी सहमति पत्र।

Yogi Aditynath के खिलाफ दायर हुई याचिका

अब्बा जान वाली टिप्पणी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में सोमवार को याचिका दाखिल कर दी गई है। इस याचिका में बताया गया है कि सीएम Yogi Adityanath की अब्बा जान वाली टिप्पणी मुस्लिमों की धार्मिक भावनाएं आहत कर रही है इसलिए इससे अब्बा जान वाली टिप्पणी को लेकर केस दर्ज करने की मांग की जा रही है।

Yogi Adityanath

समाजिक कार्यकर्ता ने दायर की है Yogi Adityanath के खिलाफ याचिका 

मुजफ्फरपुर की सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में योगी आदित्यनाथ के विवादित बयान पर याचिका दायर कराई है। तमन्ना ने याचिका दायर करते समय आरोप लगाया कि भाजपा नेता की टिप्पणी से मुसलमानों समुदाय जिससे वह संबंधित है उनका अपमान हो रहा है।

यह भी पढ़े: UP Election 2022 : योगी सरकार का एक और चुनावी स्टंट, प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को नहीं मिलेंगे यूनिफार्म, बैग, इस योजना में हो सकता है बड़ा बदलाव ।

हाल में कुशीनगर में भी अब्बाजान शब्द का प्रयोग Yogi Adityanath ने किया था 

आपको बता दें हाल में ही Yogi Adityanath रविवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। Yogi Adityanath उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के कप्तानगंज ब्लॉक में एक कार्यक्रम में जनसभा संबोधित करते हुए भी अब्बा जान शब्द का इस्तेमाल किया था। Yogi Adityanath ने कुशीनगर के कार्यक्रम के दौरान कहा कि 2017 में उनके सत्ता में आने के बाद ही प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली आरंभ हुई और प्रभावी बनाई जा स्की है। क्योंकि इससे पहले गरीबों के राशन को इस्तेमाल अब्बा जान कहने वाले लोग किया करते थे।

यह भी पढ़े: Covishield Vaccine लेने वालों के अंदर दिख रहे है 4 नए Side effects, AstraZeneca के विषेशज्ञों ने चेताया, इन लक्षणों को न करे अनदेखा।

अब्बाजान शब्द का इस्तेमाल मुस्लिम लोग अपने पिता के सम्बोधन के लिए करते है

आपको बता दें अब्बा जान शब्द का इस्तेमाल मुसलमानों के द्वारा अपने पिता को संबोधित करने हेतु उपयोग में लाया जाता है। कई राजनेताओं के खिलाफ भी तमन्ना हाशमी याचिका दायर कर चुकी है। इस बार तमन्ना हाशमी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने से जुड़े आईपीसी की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा चलाने का अनुरोध किया है। आपको बता दें अब इस अदालती प्रक्रिया के अनुरूप दायर की गई याचिका पर बहुत जल्द सुनवाई हो सकती है।

UP विधान सभा चुनाव की तैयारी में जुटी है सभी पार्टिया

अगले साल उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव होना है जिसके लिए सभी पार्टिया अपनी राजनितिक जोड़ तोड़ और पकड़ मजबूत करने में लगी हुई है। भारतीय जनता पार्टी ने भी इस चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। बीजेपी ने अपने सभी दिग्गज नेताओं की रैलियों को का एक खाका भी तैयार कर लिया है। इस चुनाव में मोदी से लेकर अमियत शाह तक सभी नेता उत्तर प्रदेश में रैलिया करने वाले है। इस बार के चुनाव में पंडितों का मुद्दा अपने चरम पर है। सभी पार्टियां पंडितों को अपने पाले में लाने की पूरी कोशिश में है। अब देखना होगा की पंडितों का रुझान किसके तरफ होता है।

यह भी पढ़े: Bhupendrabhai Patel होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, मोदी- शाह ने भूपेंद्र पटेल को ही क्यों बनाया मुख्यमंत्री, जाने इसके पीछे की बड़ी वजह।

6 thoughts on “Yogi Adityanath के खिलाफ कोर्ट में दायर हुई याचिका, अब्बाजान शब्द के इस्तेमाल करने से योगी आदित्यनाथ की बढ़ सकती है मुसीबत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *