राजनितिक बयानबाजी : RAHUL GANDHI ने RSS और BJP पर साधा निशाना कहा, RSS और BJP के लोग हिन्दू नहीं है ये सिर्फ हिन्दू धर्म का करते है इस्तेमाल, महिला शक्ति को दबाने का भी लगाया आरोप।

बुधवार को RAHUL GANDHI कांग्रेस की महिला इकाई अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर संबोधन कर रहे थे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष RAHUL GANDHI ने इस कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। RAHUL GANDHI ने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस समारोह में बयान देते हुए कहा की आर एस एस और भाजपा यह लोग हिंदू नहीं है, यह सिर्फ हिंदू धर्म का इस्तेमाल करते हैं।

यह भी पढ़े: Yogi Adityanath के खिलाफ कोर्ट में दायर हुई याचिका, अब्बाजान शब्द के इस्तेमाल करने से योगी आदित्यनाथ की बढ़ सकती है मुसीबत।

RSS और BJP के विचारधारा के साथ नहीं कर सकता कोई समझौता – RAHUL GANDHI

RAHUL GANDHI ने इस समारोह के दौरान यह भी दावा किया कि आर एस एस और भाजपा के लोग महिला शक्ति को दबा रहे हैं और भय का माहौल पैदा कर रहे हैं। RAHUL GANDHI ने इसके आगे कहा कि मैं बाकी विचारधारा के साथ कोई न कोई समझौता कर सकता हूं लेकिन आर एस एस और बी जे पी की विचारधारा के साथ किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं कर सकता।

RAHUL GANDHI

RAHUL GANDHI ने लक्ष्मी और दुर्गा को मारने का भी लगाया AAROP

RAHUL GANDHI ने भाजपा पर आगे निशाना साधते हुए कहा कि यह लोग अपने आपको हिंदू पार्टी बोलते हैं और पूरे देश में लक्ष्मी और दुर्गा पर आक्रमण करते हैं। RAHUL GANDHI ने कहा कि यह जहां भी जाते हैं कहीं लक्ष्मी को मारते हैं तो कहीं दुर्गा को मारते हैं। RAHUL GANDHI ने कहा कि यह लोग सिर्फ हिंदू धर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं और यह धर्म की दलाली करते हैं मगर हिंदू नहीं है।

यह भी पढ़े: NEET EXAM को तमिलनाडु में किया जाएगा रद्द, सामने आयी ये बड़ी वजह, राष्ट्रपति को भेजी गयी सहमति पत्र।

RSS और BJP के लोग देश में बना रहे है दर का माहौल – RAHUL GANDHI

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी और RSS के लोग देश में डर का माहौल बना रहे हैं जिससे किसान डरे हुए हैं महिलाएं डरी हुई है। राहुल गांधी ने कहा कि अगर हिंदू धर्म को पिछले 100 से 200 सालों में किसी व्यक्ति ने समझा है और अपने व्यवहार में लाया है तो वो महात्मा गांधी है।

हिन्दू धर्म की बुनियाद अहिंसा है – RAHUL GANDHI

राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने अहिंसा का सबसे अच्छा तरीका जिया और बताया। हिंदू धर्म की बुनियाद ही अहिंसा है लेकिन इसके बाद भी आर एस एस की विचारधारा द्वारा महात्मा गांधी को गोली क्यों मारी गई? इसके बारे में हम सभी को सोचना होगा। राहुल गांधी ने कहा कि मैं आर एस एस और भाजपा की विचारधाराओं के साथ कभी भी किसी प्रकार का समझौता नहीं कर सकता।

यह भी पढ़े: हिंदी दिवस,2021 के मौके पर PM मोदी ने किया राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास ।

इनके खिलाफ प्रेम से लड़ना है नफरत के जरिये नहीं

देश में आर एस एस और भाजपा की सरकार है और इनकी विचारधारा और हमारी विचारधाराओं में बहुत बड़ा फर्क है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा गांधी जी की विचारधारा है जबकि गोडसे और सावरकर के विचार धारा और हमारे विचारधारा में क्या फर्क है इसे हम सभी को समझने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमें इनके खिलाफ प्रेम से लड़ना है और हम नफरत के जरिए इन से नहीं लड़ सकते।

यह भी पढ़े: UP Election 2022 : योगी सरकार का एक और चुनावी स्टंट, प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को नहीं मिलेंगे यूनिफार्म, बैग, इस योजना में हो सकता है बड़ा बदलाव ।

2 thoughts on “राजनितिक बयानबाजी : RAHUL GANDHI ने RSS और BJP पर साधा निशाना कहा, RSS और BJP के लोग हिन्दू नहीं है ये सिर्फ हिन्दू धर्म का करते है इस्तेमाल, महिला शक्ति को दबाने का भी लगाया आरोप।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *