UP ELECTION 2022: दिल्ली की तरह आम आदमी पार्टी UP में सरकार बनने के बाद देगी 300 यूनिट बिजली मुफ्त, किसानों के कर्ज माफ़ी तक का वादा।

2
48
UP ELECTION 2022

अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP ELECTION 2022) होने हैं। इस विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर जुबानी हमले करने शुरू कर दिए हैं। मौजूदा सरकार पिछले साढे 4 साल का रिपोर्ट कार्ड देने में लगी हुई है तो वही अन्य पार्टियां लोगों को लुभाने के लिए अलग-अलग तरह के घोषणाएं कर रही है।

यह भी पढ़े: NEET EXAM 2021 PAPER LEAK : राजस्थान की जयपुर पुलिस ने नीट एग्जाम के पेपर लीक होने का किया दावा, 8 लोग गिरफ्तार, क्या रद्द होगी परीक्षा?

UP ELECTION 2022 के लिए आप ने जारी किये 100 उम्मीदवारों की सूची

दिल्ली की मौजूदा सरकार यानी अरविंद केजरीवाल की पार्टी यानी आम आदमी पार्टी भी उत्तर प्रदेश के चुनावी (UP ELECTION 2022) मैदान में उतर चुकी है। बुधवार को आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP ELECTION 2022) के लिए 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी।

UP ELECTION 2022

सरकार बनते ही 300 यूनिट बिजली मुफ्त

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव (UP ELECTION 2022) के लिए बड़े ऐलान कर रही है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP ELECTION 2022) को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 300 यूनिट बिजली को फ्री कर दिया जाएगा। आम आदमी पार्टी ने ऐलान करते हुए कहा कि किसानों को बिजली मुफ्त दी जाएगी जबकि बकाया बिजली माफ कर दिए जाएंगे। आम आदमी पार्टी ने दावा करते हुए कहा कि बिना पावर कट के 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी।

यह भी पढ़े: राजनितिक बयानबाजी : RAHUL GANDHI ने RSS और BJP पर साधा निशाना कहा, RSS और BJP के लोग हिन्दू नहीं है ये सिर्फ हिन्दू धर्म का करते है इस्तेमाल, महिला शक्ति को दबाने का भी लगाया आरोप।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने UP के लोगों से किया वादा

आपको बता दें दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता की। इस प्रेस वार्ता के दौरान उत्तर प्रदेश के आम आदमी पार्टी के प्रभारी और सांसद संजय सिंह और प्रदेश के अध्यक्ष सभाजीत सिंह भी शामिल थे। गुरुवार को पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ यह वादा किया गया।

यह भी पढ़े: Engineer’s Day 2021 : M Visvesvaraya की याद के रूप में मनाया जाता है अभियंता दिवस, जाने कौन थे M Visvesvaraya ?

यूपी में बिजली बनती है मगर सरकार देती नहीं है – मनीष सिसौदिया

मनीष सिसोदिया ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि यूपी में बिजली बन रही है फिर भी सरकार बिजली नहीं देती। मनीष सिसौदिया के मुताबिक बकाया बिल न चुका पाने वाले उपभोक्ताओं को अपराधी नहीं बल्कि मनमानी वसूली में जुटी सरकार इसके लिए पूर्ण रूप से दोषी मानी जाती है। मनीष सिसोदिया ने बताया यूपी की जनता सबसे महंगी बिजली से बहुत दुखी है। मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के द्वारा किए गए बेहतर कामों को लोगों के सामने रखा। उन्होंने कहा दिल्ली में आज बिजली की बिल जीरो मिल रहे है।

बिल न चूका पाने के कारण किसान कर रहे है आत्महत्या

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी के लोग अगर बिजली का बिल नहीं चुका पा रहे हैं इसके दोषी उपभोक्ता नहीं बल्कि सरकार है। मनीष सिसोदिया ने अलीगढ़ में किसान रामजीलाल का मामला लोगों के सामने रखा और प्रयागराज में किसान ने बिजली का बिल जमा नहीं कर पाए इसके वजह से आत्महत्या कर लिया उस घटना को भी लोगों के सामने रखा।

यह भी पढ़े: Yogi Adityanath के खिलाफ कोर्ट में दायर हुई याचिका, अब्बाजान शब्द के इस्तेमाल करने से योगी आदित्यनाथ की बढ़ सकती है मुसीबत।

मनीष सिसोदिया ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बकाया बिजली के बिल से परेशान पिता का दुख नहीं सहन कर पाने से आत्महत्या करने के मामले सामने आते हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि जो भी उपभोक्ताओं के बकाया हैं उनसे धैर्य रखने की अपील किया और कहा कि आम आदमी पार्टी का समर्थन करें, 2022 (UP ELECTION 2022) में हमारी सरकार बनाएं हम सरकार में आते हैं सभी बकाया बिल माफ कर देंगे।

यह भी पढ़े: हिंदी दिवस,2021 के मौके पर PM मोदी ने किया राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास ।

2 COMMENTS