CA Exam Result : राजस्थान की बेटी राधिका बेरीवाला ने किया CA फाइनल में टॉप।

0
338

CA Exam Result

CA Exam Result : राजस्थान के झुंझुंनूं की बेटी राधिका बेरीवाला ने CA की फाइनल परीक्षा में पूरे देश में टॉप किया है। राधिका बेरीवाला मुकुंदगढ़ में जन्मी हैं, और राधिका की पूरी पढ़ाई सूरत में हुई है। राधिका ने परीक्षा में 800 में से 640अंक यानी 80% अंक प्राप्त किए हैं। रिजल्ट की घोषणा 10फरवरी को हुई थी।

जब उनसे ये सवाल पूछा गया कि आखिर इतनी बड़ी सफलता का राज़ क्या है, तो राधिका ने कहा – हार्ड वर्किंग का कोई शॉर्टकट नहीं है। परीक्षा के लिए पूरी मेहनत की थी, परिवार का सहयोग था और खुद पर विश्वास था कि आप मैं पास हो जाऊंगी, लेकिन टॉप करूंगी यह नहीं सोचा था। राधिका ने कहा कि बेटियों को मौका दिया जाए तो वह चांद पर भी जा सकती हैं। राधिका का परिणाम आया तो घर में शादी की तैयारियां हो रही थी, जब परिणाम आया तो सबकी खुशी चौगुनी हो गई।

CA Exam Result

CA Exam Result : पूरा परिवार है मेरिट लिस्ट वाला ।

CA Exam Result : दसवीं कक्षा में भी राधिका की 10 CGPA और बाहरवीं कक्षा में 96.40% अंक आए थे। राधिका के भाई ने भी प्रथम स्थान से CA फाउंडेशन की परीक्षा पास की है। यहां तक कि राधिका के पिता चौथमल भी राजस्थान बोर्ड के टॉपर रह चुके हैं। वह दसवीं कक्षा में स्टेट मेरिट में सातवें और बाहरवीं कक्षा में कॉमर्स में स्टेट मेरिट में चौथे स्थान पर थे। वह IAS बनना चाहते थे, पर ऐसा हुआ नहीं, उन्होंने सूरत में बिजनेस शुरू कर लिया।
यह पहला अवसर कि CA की परीक्षा में किसी ने टॉप किया हो। जैसे ही परिवार वालों को परीक्षा के परिणाम के बारे में पता चला, सब ही लोग इतने खुश हो गए कि उनकी आंखें खुशीसे नम हो गईं।

CA Exam Result : परीक्षा का तनाव न लें।

CA Exam Result : राधिका ने पढ़ाई के तरीके के बारे में बताते हुए कहा कि कक्षा में जो भी पढ़ाया जाए उसे, उसी दिन पूरा कर लें, कोई भी काम अगले दिन पर ना छोड़ें। जब भी मैं तनाव महसूस करती थी तो गाने सुनती थी, मूवी देखती थी और परिवार में सबसे मिलती थी। परीक्षा और परिणाम को लेकर टेंशन न लें, टेंशन लेने से दिमागी ताकत आधी हो जाती है। पढ़ाई करते समय मैं सिर्फ पढ़ाई पर फोकस करती थी। मैंने सब ही विषयों को बराबर का महत्व दिया।
राधिका ने कहा कि आज मेरी इस सफलता से मैं और मेरा परिवार बहुत खुश हैं।

यह भी पढ़े : Up election 2022: Kannauj assembly Seat पर क्या इस बार भी सपा ही रहेगी अजेय?

लेखक : कशिश श्रीवास्तव