Corona Update In India : कोरोना के आंकड़ों ने फिर डराया, 2 दिन के बाद आंकड़ों में फिर हुआ इजाफा!

0
83
Covid_19 Update

देश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। देश में कोरोना के आंकड़ों (Corona Update In India) में 2 दिन राहत देखी गई। लेकिन बुधवार को फिर एक बार कोरोना के आंकड़ों ने डराया है। कोरोना के नए आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे के अंदर देश में 37,875 कोरोना के नए मामले मिले हैं। लेकिन पिछले दिनों की बात करें तो मंगलवार को यह संख्या 31,222 थी। जबकि 1 दिन के अंदर 6653 नए मामलों की बढ़ोतरी के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ने लगी है।

यह भी पढ़े: Uttar Pradesh सरकार ने जारी किया रात्रिकालीन कर्फ्यू से जुड़ा नया आदेश, टीम 9 के साथ बैठक में योगी ने क्या दी सलाह ?

कोरोना के मौत के आकड़े (Corona Update In India) नहीं हो रहे है कम

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों (Corona Update In India) के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे के अंदर 369 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। जबकि मृत्यु का यह आंकड़ा मंगलवार को 290 था। बुधवार के दिन देश में बीते 24 घंटे के अंदर 39114 मरीज ठीक हुए हैं। देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद सक्रिय मामले में बढ़ोतरी हो गई है। कोरोना का सक्रिय मामला 391256 पर पहुंच गया है। देश में अब तक कुल 3 करोड़ 30 लाख 96 हजार 718 कोरोना के मामले आ चुके। इस आंकड़े में से  3,22,64,051 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। जबकि 4,41,411 मरीजों ने अपनी जान कोरोना की वजह से गवा दी है।

यह भी पढ़े: Assembly Election 2022 : क्या उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सत्ता वापसी करा पाएंगे प्रधान और ठाकुर ? जाने अन्य राज्यों के चुनाव प्रभारी के नाम।

मुंबई में चिंताजनक है स्थिति

देश के दो राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना के आंकड़े (Corona Update In India) सरकार की चिंता बढ़ाने लगे हैं। पहला राज्य केरल जहां औसतन 30,000 मामले प्रतिदिन मिल रहे हैं। वही दूसरा राज्य महाराष्ट्र है जहां मृत्यु के आंकड़े बेहद चिंताजनक है। महाराष्ट्र के शहर मुंबई की बात करें वहां सप्ताहिक कोरोना के मामलों में 19% की बढ़ोतरी दर्ज हुई जो काफी डरावना आंकड़ा है।

मुंबई में क्या आ गयी है कोरोना की तीसरी लहर ?

ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई में जिस तरह के आंकड़े (Corona Update In India) दिख रहे हैं वह तीसरी लहर की चेतावनी हो सकती है। हर दिन मुंबई में कोरोना के 300 से 400 नए कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार की बात करें मुंबई में 353 नए मरीज मिले। इसके बाद मुंबई में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 74,60,078 पर पहुंच गया है। मुंबई में अभी 3718 सक्रिय मामले हैं।

यह भी पढ़े: SSC Exam Notification 2021 : SSC ने जारी किया नोटिफिकेशन SSC GD समेत कई अन्य परीक्षाओं की एग्जाम की तारीख़ तय।

मुंबई की मेयर ने लोगों से किया है अनुरोध

मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने लोगों से अनुरोध किया की मुंबई के लिए आने वाले 15 दिन काफी महत्वपूर्ण है। मेयर ने कोरोना के बढ़ते आंकड़ों (Corona Update In India) पर चिंता जताई है। मेयर किशोरी पेडणेकर ने चिंता जताते हुए कहा कि कोरोना के बाद के तीसरी लहर की बात करना बेकार है क्योंकि तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। आपको बता दें नागपुर में भी तीसरी लहर का ऐलान हो चुका है। इसलिए मेयर ने मुंबई वासियों को विशेष सावधानी बरतने की अनुरोध की है।

त्योहारों में लोगों की भीड़ बढ़ा रही है चिंता

आपको बता दें 10 सितंबर से गणेश उत्सव आरंभ हो रहा है। बाजारों में खरीदारी के लोगों की भारी भीड़ हो रही है। आपको पता है कि देश में कहीं भी भीड़ होगी वहां कोरोना के नियमों का उल्लंघन किया जाता है। उसी प्रकार लोग बाजारों में कोरोना के प्रोटोकाल का पालन नहीं कर रहे हैं तथा त्योहारों के मौसम में कोरोना दोबारा मुंबई को अपनी गिरफ्त में ले सकता है। इन सभी चिंताओं को व्यक्त करते हुए मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने लोगों से अनुरोध किया कि आने वाले 15 दिन मुंबई के लिए काफी अहम है, इसलिए सावधानी बरतें।

यह भी पढ़े: Tokyo Paralympics 2020 : भारत ने जीते 5 गोल्ड समेत कुल 19 मेडल, जाने Tokyo Paralympics का पूरा लेखा जोखा।