IND VS NZ WTC FINAL : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का पहला दिन चढ़ा बारिश की भेंट !

IND VS NZ WTC FINAL के पहला दिन का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। साउथम्प्टन में लगातार तेज बारिश के कारण अंपायर को रद्द करने फैसला लेना पड़ा। भारतीय समय अनुसार 7:30 बजे, अंपायर व रेफरी एक बार फिर से ग्राउंड का मुआयना किया। इसके बाद उन्होंने पहले दिन का खेल रद्द करने का फैसला लिया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में टॉस भारतीय समय के अनुसार दोपहर 2:30 बजे होना था। लेकिन लागातार बारिश के चलते टॉस भी नहीं हुआ।

यह भी पढ़े : ट्वीटर और सरकार के बीच तनातनी बढ़ी, कंपनी के अधिकारी ने दर्ज कराया अपना बयान।

वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल मैच के दौरान मौसम विभाग के अनुसार पहले दिन 80 प्रतिशत बारिश और तूफान की आशंका पहले ही जताई थी। मौसम के एक्सपर्टस की भविष्यवाणी सच हुई मौसम विभाग के जानकारों का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के दौरान कम से कम 1 दिन का खेल रद्द हो सकता है वही पहले दिन का ही खेल बारिश के कारण रद्द हो चुका है।

यह भी पढ़े : भारत vs न्यूजीलैंड WTC फाइनल मुकाबला 2021

टीम इंडिया की क्या है कमजोरी ?

IND VS NZ WTC FINAL  से पहले टीम इंडिया ने कोई भी अभ्यास मैच नहीं खेला है। कप्तान विराट कोहली ने 20 माह से कोई शतक नहीं लगाया है। रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ीदार शुभ्मन गिल के पास इंग्लैंड का अनुभव नहीं है और भारतीय टीम नें  अपना आखिरी टेस्ट मैच 3 माह पहले मार्च में खेला था। भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट से वापसी कर रहे है।

यह भी पढ़े : आज जारी होंगे मिजोरम बोर्ड कक्षा 12वीं के रिजल्ट, ऐसे देखे अपना रिजल्ट !

साउथम्प्टन में कल कैसा रहेगा मौसम?

वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया है। बात करें दूसरे दिन यानी कल कैसा रहेगा मौसम। मौसम विभाग की मानें तो कल तेज हवा के साथ बारिश भी हो सकती है। बारिश की 60% बारिश होने की आशंका जताई है। वही 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी आशंका जताई है।

यह भी पढ़े : यूपी के बाद गुजरात के साबरमती नदी में मिला कोरोना वायरस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *