आज जारी होंगे मिजोरम बोर्ड कक्षा 12वीं के रिजल्ट, ऐसे देखे अपना रिजल्ट !

0
62
मिजोरम बोर्ड

आज मिजोरम बोर्ड आफ स्कूल एजुकेशन कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित करेगी। बुधवार को जारी एक नोटिफिकेशन में बताया गया कि मिजोरम बोर्ड की 12वीं की परीक्षा परिणाम को आज दोपहर तक घोषित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले आकाश चोपड़ा ने कहा इनसे बच के रहे टीम इंडिया

कक्षा 10 के छात्रों के परिणाम बीते 3 मई को MBSE ने जारी कर दिए थे। जारी इस रिजल्ट में 82.43 प्रतिशत बना। 1978 के बाद इस बार कक्षा दसवीं की परीक्षा आयोजित किए जाने के बाद सबसे अधिक है।

यह भी पढ़े: भारत की अंतिम 11 घोषित, दो स्पिनरों के साथ उतरेगी टीम इंडिया !

अप्रैल में हुई थी ऑफलाइन परीक्षा

आपको बता दें मिजोरम बोर्ड के द्वारा अप्रैल में कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करते हुए ऑफलाइन परीक्षा करवाई गई थी। बोर्ड परीक्षा नियंत्रक लालरिनमाविया राल्ते के अनुसार इस बार 11,849 छात्रों ने परीक्षा हेतु पंजीकरण किया था। आपको बता दें पिछले साल कक्षा बारहवीं की पास होने की प्रतिशत 78.52 था।

यह भी पढ़े:  यूपी के बाद गुजरात के साबरमती नदी में मिला कोरोना वायरस।

2020 में 12,324 छात्र उपस्थित थे जिसमें से 9,773 पास हो पाए थे। छात्र की बात करें उनका उत्तीर्ण होने का प्रतिशत 77.81 जबकि छात्राओं का 79.14 प्रतिशत रहा।

यह भी पढ़े:  Battlegrounds mobile India गेम चुनिंदा यूजर्स के लिए हुआ रिलीज, जाने PUBG और इसमें क्या है अंतर ?

ऐसे देखे अपना रिजल्ट

आपको रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट  http://mbse.edu.in/  पर जाना होगा। होम पेज खुलते ही HSSLC रिजल्ट 2021 पर क्लिक करना होगा, उसके बाद पूछी गई जानकारियों को भरें और सबमिट करें। आपका रिजल्ट दिख जाएगा जिसके बाद आप भविष्य के इस्तेमाल के लिए प्रिंट ले सकते हैं।

यह भी पढ़े:  भाजपा के सवाल पर कांग्रेस का जवाब : कहा सोनिया गांधी ने कोविशील्ड के लगवाए हैं दोनों डोज, जाने क्या है पूरा मामला?

मिजोरम बोर्ड

यह भी पढ़े: ZEBRONICS की स्मार्ट वाच Zebronics ZEB-FIT4220CH कालिंग फीचर्स के साथ हुई लांच ,कीमत है बेहद कम।