आईपीएल 2021 : Rishabh रहेंगे दिल्ली के कप्तान या Shreyas को मिलेगी कमान ? जानिए क्या है जवाब !

0
1
आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 कों कोविड-19 के कारण बीच में स्थगित करना पड़ा। 4 मई को आईपीएल के 29 मैचों के आयोजन होने के बाद कोरोना के चलते आईपीएल कों स्थगित कर दिया गया था। अब आईपीएल के बचे 31 मैचों का आयोजन यूएई में सितंबर और अक्टूबर माह में कराया जाएगा।

यह भी पढ़े: फेरबदल : मोदी के कैबिनेट विस्तार से पहले बदले गए 8 राज्यों के राज्यपाल।

आईपीएल 2021 के पहले सेशन से बाहर रहें श्रेयस अय्यर नें भी आईपीएल 2021 के दूसरे सेशन के लिए तैयारियां करनी शुरू कर दी है। उनकी आईपीएल के दूसरे सेशन में लौटने की पूरी – पूरी उम्मीद है। अगर वह आईपीएल के दूसरे सेशन में लौटते हैं तो एक बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि दिल्ली का कप्तान कौन रहेगा ? क्योंकि श्रेयस अय्यर की ग़ैर मौजूदगी में ऋषभ पंत ने बखूबी दिल्ली की टीम को लीड किया और यही नहीं ऋषभ पंत के कप्तानी में दिल्ली की टीम आईपीएल रद्द होने तक टॉप पर थी।

आईपीएल 2021 में ऋषभ कि कप्तानी में शानदार रहा है दिल्ली का प्रदर्शन

दिल्ली की टीम नें 8 मैचों में से 6 मैचों में शानदार जीत दर्ज की है। ऐसे में ऋषभ पंत कों हटाकर श्रेयस कों कप्तान बनाना टीम के लिए मुश्किल फैसला होगा। वही अब श्रेयस अय्यर इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने शानदार जवाब दिया। साथ ही उन्होंने चोट पर भी बड़ा बयान दिया है।

यह भी पढ़े: Uttarakhand : पुष्कर सिंह धामी के रूप में मिला उत्तराखण्ड को 11वा मुख्यमंत्री ।

उन्होंने कहा मुझे लगता है कि इलाज की प्रक्रिया पूरी हो गयी है। अब यह ताकत और फिटनेस हासिल करने का अंतिम चरण है। इसमें मुझे लगभग एक महीने का समय लगने वाला है। मेरी ट्रेनिंग भी अच्छी चल रही है। इसके अलावा मुझे लगता है कि मैं आईपीएल के लिए उपलब्ध रहूंगा।

यह भी पढ़े:  IPL 2021: MS Dhoni की कप्तानी वाली CSK के लिए नई मुसीबत हुई खड़ी।

कप्तानी का फैसला फ्रेंचाइजी के हाथ में

मुझे कप्तानी के बारे में पता नहीं है। यह फ्रेंचाइजी के हाथ में है। हालांकि टीम पहले से ही बहुत अच्छा कर रही है और हम टॉप पर है और वास्तव में यही मेरे लिए मायने रखता है। मेरा मुख्य टारगेट ट्रॉफी उठाना है दिल्ली ने पहले कभी नहीं किया है। श्रेयस अय्यर कों भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी जिसके बाद उनके कंधे की सर्जरी करनी पड़ी और कंधे की चोट के चलते ही उन्हें लम्बे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ा है।

यह भी पढ़े: Sport : विराट के पीछे पड़े बाबर आजम , एक तीर से दो निशाने !