किसान आंदोलन : ममता बनर्जी ने यूपी गेट पर राकेश टिकैत से की मुलाकात, अलर्ट पर रखी गई हैं इंटेलिजेंस एजेंसीया।

तीनों कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यूपी गेट पर पहुंचने वाली हैं। ममता बनर्जी के पहुंचने की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी सुबह से ही अलर्ट पर है। लोकल इंटेलिजेंस यूनिट की टीम, बम और डॉग स्क्वायड सभी आंदोलन स्थल पर पूरी निगरानी बनाए रखें।

किसान आंदोलन

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश सरकार : अगर आपने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है तो हो जाएं सावधान, कभी भी सीएम हेल्पलाइन से आ सकता है आपको फोन।

राकेश टिकैत से एक घंटे हुई मुलाकात

आपको बता दें इससे पहले यूपी गेट पर बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह भी किसान नेता राकेश टिकैत से मुलाकात करने पहुंचे थे। इन दोनों के बीच करीब 1 घंटे तक बैठक चली। इस बैठक के बाद नरेंद्र सिंह ने बताया कि राकेश टिकैत के साथ हुई बैठक में आंदोलन को व्यापक रूप देने पर बातचीत हुई। नरेंद्र सिंह ने कहा बिहार के अंदर जेपी आंदोलन की तरह से ही किसान आंदोलन को भी बड़ा रूप दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: CBSE CLASS 12 RESULT हुआ जारी , जाने अपना रोल नंबर, ऐसे चेक करे अपना रिजल्ट।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने यह भी कहा किया कृषि कानून सिर्फ पंजाब, हरियाणा और यूपी का नहीं बल्कि पूरे देश के लिए है। इसलिए इस आंदोलन में सभी किसानों को एक साथ मिलकर रहना है और आंदोलन को जगह जगह पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि यह किसी कानून देश के लिए गलत है।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने चला मास्टर स्ट्रोक, ओबीसी आरक्षण का चला दांव, चुनाव में इसका कितना होगा फायदा?

चुनाव में होगा पूरी तरह सफाया- नरेंद्र सिंह

चुनाव पर उन्होंने बयान देते हुए कहा कि इस बार पांच राज्यों में चुनाव होने वाला है जिसमें सरकार का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा। शुक्रवार की सुबह भारतीय किसान यूनियन के किसान बृजपाल सिंह की बरसी थी। इस मौके पर यूपी गेट पर हवन किया गया। इस हवन में किसान बृजपाल सिंह के बेटे ब्रह्माजीत सिंह और किसान नेता राकेश टिकैत ने हवन में आहुति दी। इसके बाद वहां पर मौजूद पदाधिकारियों ने किसान बृजपाल सिंह की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया।

यह भी पढ़े: अजीबोगरीब मामला: एक ही मरीज में कोरोना वायरस के दो अलग-अलग वेरिएंट का हुआ संक्रमण, Double इन्फेक्शन कैसे होता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *