उत्तर प्रदेश सरकार : अगर आपने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है तो हो जाएं सावधान, कभी भी सीएम हेल्पलाइन से आ सकता है आपको फोन।

0
126
UTTAR PRADESH
YOGI ADITYNATH

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां शुरू की थी। वैक्सीनेशन भी युद्ध स्तर पर पूरे प्रदेश में चल रहा है। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज न लगवाने वाले लोगों की सूची तैयार कर रहा है।

उत्तर प्रदेश सरकार

यह भी पढ़े: CBSE CLASS 12 RESULT हुआ जारी , जाने अपना रोल नंबर, ऐसे चेक करे अपना रिजल्ट।

कोविड कमांड सेंटर से जाएगा फ़ोन

इस सूची को तैयार करने के बाद उन लोगों को हेल्पलाइन नंबर से फोन किया जाएगा और टीकाकरण केंद्र पर बुलाया जाएगा। इस सूची में उन लोगों को शामिल किया जा रहा है जिन लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है। ऐसे लोगों को कोविड कमांड सेंटर से फोन किया जाएगा।

यह भी पढ़े: भाजपा ने दिया मुनव्वर राणा को जवाब कहा किसी दूसरे राज्यों में घर ढूंढने की कर ले तैयारी 2022 में फिर योगी आएंगे वापस।

स्वास्थ्य विभाग ऐसे लोगों की भी सूची तैयार कर रहा है जो कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं। कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लेने वाले लोगों को सिर्फ उन्हें सही वक्त पर फोन जाएगा कि टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर निर्धारित वक्त में टीका लगवाएं।

अगस्त महीने के लिए आवंटित हुए है इतने टीके

उत्तर प्रदेश में अगस्त महीने के लिए दो करोड़ पचास हजार से ज्यादा वैक्सीन की डोज आवंटित की जा रही है। उत्तर प्रदेश में मिशन वैक्सीनेशन की रफ्तार बेहद तेज है, जिसके चलते ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरों तक युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान सुचारू रूप से चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़े: अपने तो अपने होते हैं : लखनऊ से गिरफ्तार हुए दो आतंकियों का जमीयत उलमा-ए-हिंद लड़ेगी केस ।

उत्तर प्रदेश सरकार की क्या है तैयारी?

उत्तर प्रदेश सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि लोगों के मन में पनप रही भ्रांतियों को दूर किया जाए और वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए। उत्तर प्रदेश सरकार वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है ताकि जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का काम पूरा किया जा सके और इस कोरोना महामारी पर नियंत्रण किया जा सके।

यह भी पढ़े: अजीबोगरीब मामला: एक ही मरीज में कोरोना वायरस के दो अलग-अलग वेरिएंट का हुआ संक्रमण, Double इन्फेक्शन कैसे होता है?