Rahul Gandhi ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरा, देश की संपत्तियां नीलाम करने का मोदी सरकार पर लगाया आरोप।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद Rahul Gandhi ने एक बार फिर अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर गुरुवार के दिन केंद्र सरकार को घेरा है। Rahul Gandhi ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार गलत तरीके से प्रबंधन कर रही है। देश की संपत्तियां सरकार नीलाम करने में लगी है।

यह भी पढ़े: Siddharth Shukla का हार्ट अटैक की वजह से हुआ निधन, बिग बॉस सीजन 13 के रह चुके है विजेता।

विपक्ष में होने के नाते है हमारी नैतिक जिम्मेदारी – Rahul Gandhi

Rahul Gandhi ने कहा कि देश इस वक्त गंभीर परिस्थिति में है। Rahul Gandhi ने कहा कि मेरी जिम्मेदारी है और विपक्ष दल होने के नाते कांग्रेस की नैतिक जिम्मेदारी भी बनती है कि वह देश के खिलाफ बन रहे खतरों वाली शक्तियों के खिलाफ लड़ाई लड़े। Rahul Gandhi ने उत्तर केरल जिले में जिला कांग्रेस समिति के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यह कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया गया था।

Rahul Gandhi

केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था सँभालने में हुई नाकाम – Rahul Gandhi

Rahul Gandhi इस कार्यक्रम के संबोधन के दौरान केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे थे। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह बिल्कुल साफ हो चुका है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को संभालने में नाकाम हो रही है। राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 70 वर्षों में सरकारों ने जो कुछ भी बनाया था उसको मोदी जी अपने कुछ मित्रों के हवाले करते चले जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: IND vs ENG 4th Test Live: भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन

निजीकरण के खिलाफ नहीं है कांग्रेस – Rahul Gandhi

Rahul Gandhi के मुताबिक कांग्रेस पार्टी निजीकरण के खिलाफ नहीं है बल्कि हमारी निजी करण की योजना तार्किक आधार पर थी। Rahul Gandhi ने नेशनल मोनेटाइजेशन पाइप लाइन पर भी चर्चा की। Rahul Gandhi ने कहा कि हमें रणनीतिक उद्योगों का निराकरण नहीं करना चाहिए। राहुल गांधी ने उदाहरण देते हुए कहा रेलवे जो कि देश की रीढ़ की हड्डी मानी जाती है इसका निजीकरण नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़े: Sri Lanka Emergency: श्री लंका हुआ कंगाल हुई विदेशी मुद्रा में भारी कमी ,घोषित किया फ़ूड इमरजेंसी

7 सालों में हुई है बेतहासा बढ़ोतरी – Rahul Gandhi

Rahul Gandhi ने कहा कि हमें हर स्तर पर हमारी संपत्तियों की इतनी तेजी से नीलामी हो रही है जिसका हमें विरोध करना आवश्यक है। राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था के साथ-साथ मोदी सरकार पर बढ़ती महंगाई जैसी डीजल और पेट्रोल की कीमतों को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा की जीडीपी के एक नए अर्थ के साथ आई लेकिन जीडीपी बढ़ाने का मतलब यह नहीं होता कि आप रसोई गैस, डीजल और पेट्रोल के दामों में वृद्धि कर दें। राहुल गांधी ने कहा डीजल पेट्रोल और गैस की कीमतों में पिछले 7 सालों में बेतहाशा बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़े: LPG CYLINDER PRICE : सरकार ने लोगों को दिया महंगाई का एक और झटका रसोई गैस के दामों में की भारी बढ़ोतरी।

चंद मित्रों के लिए काम कर रही है सरकार

राहुल गांधी ने आंकड़ों के साथ बताया कि बीते 7 सालों में इन दामों को बढ़ाकर भाजपा ने 23 करोड़ रुपए कमा लिए है। राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश के किसान मजदूर छोटे व्यापारी ठेके पर काम करने वाले कर्मचारी वेतन भोगी और इमानदार उद्योगपतियों को डी मोनेटाइजेशन किया गया है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार सिर्फ चार-पांच मित्रों को मोनेटाइजेशन कर रही है। राहुल गांधी के मुताबिक हमें इन ताकतों का डटकर मुकाबला करना होगा।

यह भी पढ़े: NTA UPCET EXAM 2021 के प्रवेश पत्र हुए जारी, ऐसे करे डाउनलोड।

2 thoughts on “Rahul Gandhi ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरा, देश की संपत्तियां नीलाम करने का मोदी सरकार पर लगाया आरोप।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *