5 मिनट में जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर हुए दो धमाके, 2 लोग हुए घायल।

0
3
जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट

जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर दो धमाका हुआ। आज यानी रविवार तड़के करीब 2:00 बजे जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर दो बम धमाके हुए। इस बम धमाके में 2 लोगों के घायल होने की खबर है। इन दोनों व्यक्तियों की पहचान अरविंद सिंह और एलएसी एसके सिंह के रूप में हुई है। इन दोनों घायलों का जम्मू में स्थित एमआई कक्ष में प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

चीफ मार्शल विक्रम सिंह पहुंचे जम्मू

इस घटना के बाद एयर वाइस चीफ मार्शल विक्रम सिंह भी जम्मू पहुंच गए हैं। विक्रम सिंह वहां अधिकारियों से इस पूरी घटना के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे और मौजूदा हालात के बारे में भी जायजा लेंगे। सूत्रों के अनुसार एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी गहन विचार विमर्श किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : तो ये थी वजह : A.R. रहमान का गाना, SONY कि शिकायत और IT मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद का ब्लॉक हुआ ट्विटर अकाउंट।

एयरपोर्ट के पुरे क्षेत्र की घेराबंदी शुरू

इस घटना के बाद जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर सेना और पुलिस बल पहुंच चुकी है। एयरपोर्ट के पुरे एरिया का घेरा बंदी कर ली गई है। एयरपोर्ट पर किसी को भी आने जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। पुलिस ने शनिवार की रात दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इस घटना के बाद एयरपोर्ट के भीतर पैरा कमांडो भी मौजूद हैं और पूरे घटनास्थल का चप्पा चप्पा खंगाल कर विस्फोटक के अहम सुराग जुटाने में सहायता करेंगे।

यह भी पढ़े : अजब गजब फरमान – वैक्सीन लेने से किया मना तो जाना पड़ेगा जेल -फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ।

5 मिनट के अंदर हुए 2 धमाके

टेक्निकल एयरपोर्ट एयर फोर्स के अधीन में आता है। बताया जा रहा है कि पहला धमाका एयरपोर्ट की बिल्डिंग में हुआ जबकि ठीक 5 मिनट के बाद दूसरा धमाका जमीन पर किया गया। इस धमाके के बाद टेक्निकल एयरपोर्ट के बाहर आने जाने वाले सभी मार्गों को यातायात के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : बरेली: शख्स बिना मास्क पहने पहुंचा बैंक, गार्ड ने मार दी गोली?

आपको बता दें टेक्निकल एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है ऐसे में बम विस्फोट की घटना कई सवालों को सोचने पर मजबूर कर रही है। पुलिस भी विभिन्न पहलुओं पर जांच आरंभ कर दी है। इस बम धमाके की वजह से टेक्निकल एयरपोर्ट की बिल्डिंग को ज्यादा नुकसान पहुंचा है।

ड्रोन हमले की आशंका

शुरुआती जांच में जो बात सामने निकल कर आ रही है उसके अनुसार आशंका है कि यह हमला ड्रोन की मदद से किया गया है। फॉरेंसिक की टीम भी इस घटना स्थल पर मौजूद है और जांच कर रही है। घटनास्थल से कुछ सेल भी बरामद किए गए हैं। फॉरेंसिक टीम के हाथ में बम विस्फोट से संबंधित कई अहम सुराग हाथ लगे।

यह भी पढ़े : भारत में लांच हुआ 5000 mAh बैटरी के साथ Realme C11 2021 का बेहतरीन फीचर से लैस नया स्मार्टफोन।