CM Yogi Adityanath क़े दफ़्तर क़े बाद अब UP Govt. का ट्विटर अकाउंट हुआ है, हैक?

0
5
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath

UP News-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) के कार्यालय का टि्वटर अकाउंट हैक होने के बाद अब सोमवार को यूपी सरकार का अधिकारी टि्वटर अकाउंट हैक कर लिया गया। यूपी सरकार के अधिकारी ट्विटर हैंडल यूपी गवर्नमेंट से अजीबो-गरीब पोस्ट भी किए गए, एक के बाद एक ट्वीट कर कई लोगों को टैग किया गया टि्वटर अकाउंट की डीपी भी बदलकर हैकर्स नें किसी कार्टून की डीपी लगा दी है। यह भी पढ़े- Bussienes News: Amazon, Flipkart क़े खिलाफ नई जंग?

इसके साथ ही एक के बाद एक कई सारे ट्वीट्स और रिट्वीट भी किए गए सीएम ऑफिस के यूपी सरकार के ट्विटर अकाउंट हैक होने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया हालांकि अकाउंट को तुरंत रीस्टोर भी कर लिया गया है। आपको बता दें उत्तर प्रदेश के अधिकारी टि्वटर हैंडल(twitter handle) के अलावा उत्तर प्रदेश सूचना विभाग के फैक्ट चेक टि्वटर हैंडल को भी हैक कर लिया गया था। इस पर भी ऐड यूपी गवर्नमेंट की तरफ कई लोगों को टैग करके ट्वीट किए गए हैं, हालांकि हैकर्स ने अभी तक कोई मैसेज पोस्ट नहीं किया है क़ेवल लोगों को ही टैग किया गया है।

UP सरकार के अधिकारिक टि्वटर हैंडल हैक?

बता दें इससे पहले हैकर्स ने मुख्यमंत्री कार्यालय देश के मौसम विभाग यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन के ट्विटर हैंडल को भी हैक कर लिया था। शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का टि्वटर हैंडल हैक हो गया था, हैकर्स ने यूपी सीएमओ के अधिकारी टि्वटर हैंडल से कई ट्वीट्स थे। हैकर ने करीब 15 मिनट में 500 से ज्यादा ट्वीट किए इसके साथ ही करीब 5000 लोगों को टैग किया था। प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का टि्वटर अकाउंट हैक होने के 30 मिनट बाद रिकवर कर लिया गया था। इस मामले पर सरकार की तरफ से कहा गया है कि साइबर एक्सपर्ट पूरे केस की जांच कर रही है, आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने थाने में आईटी एक्ट नियम एफ आई आर दर्ज कराई है, डीजीपी ऑफिस की साइबरटी पूरे मामले की जांच कर रही है। बैर हाल जिस तरह से एक के बाद एक सरकार से जुड़े टि्वटर अकाउंट हैक हो रहे हैं, वो उनकी सिक्योरिटी पर सवाल खड़ा करते हैं। इसके साथ ही सवाल यह भी उठ रहा है कि इससे हैकर आखिर क्या हासिल करना चाहते हैं।