UP school college Closed : 15 फरवरी तक नहीं बल्कि इतने दिनों तक बंद रहेंगे उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज, सरकार ने जारी किया नया आदेश।

0
6
UP school college Closed

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 6 फरवरी तक बंद (UP school college Closed) रखने का आदेश दिया है। सरकार ने अपने इस आदेश में कहा है कि सभी छात्रों के कक्षाओं को ऑनलाइन मोड में संचालित कराया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक खबर चल रही थी जिसमें बताया जा रहा था कि उत्तर प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 फरवरी तक बंद रखने का फैसला सरकार ने किया है।

यह भी पढ़े: Delhi Crime News : क्या एक अंगीठी ने ली 4 बच्चों समेत 5 लोगों की जान?

15 फरवरी तक शैक्षिक संस्थानों (UP school college Closed) को बंद करने की खबर फर्जी

इस खबर को लेकर सरकार की तरफ से प्रतिक्रिया दी गई और बताया गया कि सरकार ने इस तरह का कोई फैसला नहीं लिया है। 15 फरवरी तक शैक्षिक संस्थानों (UP school college Closed) को बंद करने का फैसला गलत है इस तरह की कोई भी सूचना सरकार की तरफ से जारी नहीं की गई है। सरकार ने 15 फरवरी तक बंद रखने वाले खबर को फर्जी बताया है।

UP school college Closed

यह भी पढ़े: Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर COVID पॉजिटिव टेस्ट के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचीं।

प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों (UP school college Closed) को 6 फरवरी तक बंद

सरकार ने इससे पहले 31 जनवरी तक सभी शैक्षणिक संस्थानों (UP school college Closed) को बंद रखने का आदेश दिया था जिसके बाद से शुक्रवार को एक आदेश जारी करते हुए बताया गया कि प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 6 फरवरी तक के लिए बंद रखा जाएगा। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इस संबंध में शुक्रवार को एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में बताया गया कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए 6 फरवरी तक शैक्षिक संस्थानों (UP school college Closed) को बंद करने का निर्णय सरकार ने लिया है। उत्तर प्रदेश में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद हुए करीब 1 महीने से ज्यादा समय हो गया।

UP school college Closed

यह भी पढ़े: Up election 2022: एक्शन में समाजवादी पार्टी 56 नए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी!

उत्तर प्रदेश में कोरोना के आकड़े क्या है ?

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले धीरे धीरे कम हो रहे हैं लेकिन सरकार बच्चों की सेहत को लेकर किसी भी तरह का कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को करीब 7,907 कोरोना के नए मामले मिले हैं। वहीं 24 घंटे में कुल 14,993 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में एक्टिव केसेस की संख्या घटकर 65,263 तक पहुंच गई है जिसमें 63,0 76 लोग अभी होम आइसोलेशन में है। उत्तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण दर की बात करें तो 7.78 से घटकर 4.54 फ़ीसदी तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के घर-घर दस्तक अभियान में भी उत्तर प्रदेश के वैक्सीनेशन की पोल खुल रही है।

यह भी पढ़े: Delhi Gang Rape News : 20 साल की लड़की के साथ गैंगरेप, आरोपियों कि महिला रिश्तेदारों ने पीड़िता के बाल काटकर गंजा किया, मुंह पर कालिख पोती।