UP School Open : 7 फरवरी से खुलेंगे दिल्ली और उत्तरप्रदेश में 9 वीं से 12 वीं तक के स्कूल।

0
330
UP School Open

सार – उत्तरप्रदेश और दिल्ली (UP School Open) में 7 फरवरी ,सोमवार से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जाएंगे । कोरोना की गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा।

7 फरवरी से खुल जायेगे यूपी और दिल्ली में स्कूल (UP School Open)

देशभर में जिस तरह से कोरोना की तीसरी लहर कम होती दिख रही हैं । उसी को देखकर शिक्षा मंत्रालय ने दोबारा से राज्यों में स्कूल (UP School Open) कुछ महत्वपूर्ण गाइडलाइंस के साथ खोलने का फैसला किया हैं। वहीं देश की राजधानी दिल्ली और उत्तरप्रदेश में भी 7 फरवरी से स्कूल (UP School Open) खुलने जा रहे हैं । राजधानी और उत्तरप्रदेश के स्कूल केन्द्र की गाइडलाइन के हिसाब से खोले जाएंगे ।

यह भी पढ़े: Fact Check: क्या 10वीं पास युवाओं को मोदी सरकार दे रही है, फ्री लैपटॉप?

UP School Open

जिनमें कुछ गाइडलाइन महत्वपूर्ण हैं :-

(1) सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करना
(2) स्कूल में मास्क लगाकर रखना
(3) स्कूल का समय – समय पर सेनिटाइजन
(4) स्कूल के पूरे स्टाफ और शिक्षकों का वैक्सीनेशन होना चाहिए।

यह भी पढ़े: Jio network down in Mumbai: रिलायंस जियो की कॉल और इंटरनेट सेवा हुई ठप।

बता दें कि उत्तरप्रदेश में चुनाव के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कोरोना नियंत्रण से सम्बन्धित बातचीत करी और यह बताया की कोरोना की तीसरी लहर पर काबू पा लिया गया हैं। उत्तरप्रदेश में अब कोरोना के बहुत कम केस आ रहे हैं। इसी स्थिति को देखकर उत्तरप्रदेश में स्कूल खोलने (UP School Open) का फैसला किया गया हैं । वहीं शिक्षा मंत्रालय ने यह भी जानकारी दी हैं कि दिल्ली और उत्तरप्रदेश के लगभग 99 फीसदी शिक्षकों को दोनों डोज लग चुकी हैं । केन्द्र शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करना भी महत्वपूर्ण हैं ।

यह भी पढ़े: Basant Panchami : बसंत पंचमी का महत्व, इस पर्व को क्यूं मनाया जाता है ? बसंत पंचमी के दिन ये काम करने से मिलती है कामयाबी।

लेखक – मेघा रुस्तगी