CORONA UPDATE : 1 दिन में मिले 7 लाख नए मामले, 10,228 लोगों ने गवाई जान, जाने दुनिया में कोरोना का क्या है हाल।

पूरी दुनिया में देखा जाए तो CORONA के मामले एक बार फिर बढ़ते नजर आ रहे हैं। बीते दिन 1 दिन में कोरोनाके 7 लाख नए केस पूरी दुनिया में दर्ज किए गए। अगर बात करें तो करीब 5.69 लाख लोग CORONA से स्वस्थ हो चुके हैं जबकि बीते 1 दिन में करीब 10228 लोगों ने जान गवा दी।

यह भी पढ़े : IPL 2021: टीम इंडिया क़े काल हसरंगा क़ो दो आईपीएल टीमों का ऑफर?

पूरी दुनिया में अमेरिमा में मिला है CORONA का सबसे ज्यादा मामला

पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा CORONA के पॉजिटिव केस अमेरिका में मिले हैं। अमेरिका में 1 दिन में 1.4 दिन लाख लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़े : MONSOON SESSION 2021 : 48 मिनट की प्रेस कांफ्रेंस, 8 केंद्रीय मंत्री, विपक्ष के रवैये पर सवाल , जाने प्रेस कांफ्रेंस की महत्वपूर्ण बातें।

फिलीपींस

फिलीपींस की बात करें तो बुधवार को यहां पर CORONA के 12,021 नए मामले दर्ज किए गए। फिलीपींस में आंकड़ा पिछले 4 महीनों में सबसे ज्यादा बीते दिन रहा। फिलिपिंस में CORONA की वजह से 154 लोगों ने जान गवाई है। फिलिपिंस में अब तक कुल कोरोना के 16.8 लाख से ज्यादा मामले पाए गए हैं, जबकि कोरोना की वजह से फिलीपींस में 29,374 लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनिया में है CORONA  के बेहद डरावने आकड़े

पूरी दुनिया में अगर कोरोना के आंकड़ों को देखा जाए तो यह आंकड़े बेहद डरावने हैं। पूरी दुनिया में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 20.54 करोड़ तक पहुंच गई है। जबकि 18.44 लाख लोगों इस बीमारी से जंग जीता है। पूरी दुनिया में अब तक 40.36 लाख लोगों ने गुना के चलते अपनी जानकारी पूरी दुनिया में अभी भी 1.6 लोग इस बीमारी का इलाज करा रहे हैं, जिसमें से 1.01 लाख मरीज गंभीर स्थिति में है।

चीन में मिली मिक्स वैक्सीन के लिए अनुमति

चीन के वैक्सीन मिक्सिंग की बात करें तो चीन ने अपने देश में पहली मिक्स्ड वैक्सीन के लिए ट्रायल को मंजूरी दे दी है। चीन द्वारा बनाई गई इनएक्टिवेटिड वैक्सीन को अमेरिकी कंपनी इनोवियो की DNA आधारित वैक्सीन को मिक्स करके तैयार किया जाएगा। चीन में एडवेक्सीन बायोफार्मास्यूटिकल्स के चेयरमैन के मुताबिक इन दोनों वैक्सीन को मिलाकर लगाने से इंसानों में मजबूत और बैलेंस इम्यून बनता है।

भारत में क्या है CORONA का हाल?

भारत में CORONA के आंकड़ों के बारे में बात करें तो देश में एक बार फिर से CORONA के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं। भारत में बीते 24 घंटे में करीब 41,576 नए मामले दर्ज किए गए। CORONA से 29,129 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 491 लोगों की पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से मौत हो गई। बीते 5 दिनों के बाद कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा 40,000 के पार पहुंचा है।

यह भी पढ़े : निर्भय का सफल परीक्षण, चीन और पाकिस्तान हुए सतर्क : DRDO

आपको बता दें इससे पहले 5 अगस्त को देश में 45000 में CORONA के मामले सामने आए थे। जबकि रिकवर होने की संख्या 30 अगस्त के बाद से सबसे कम रहे। 3 अगस्त को 36,552 लोग ठीक हुए थे। गुरुवार की अगर आंकड़ों की बात करें तो देश में एक्टिव CORONA मामलों में 1955 की बढ़ोतरी पाई गई जबकि बीते 5 दिनों में इसमें कमी देखी जा रही थी।

CORONA

8 राज्यों में CORONA के चलते लग सकता है लॉक डाउन

देश में कुल 3,00,000 मरीजों का इलाज चल रहा है। आपको बता दें बकरीद के बाद से केरल में CORONA के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केरल में अकेले 23,500 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई जबकि 19,411 ठीक हुए तथा केरल में 116 लोगों ने जान गवाई है। CORONA के तेजी से बढ़ते मामलों की वजह से भारत के 8 राज्यों में हालात फिर से लॉक डाउन जैसे होने लगे हैं। इन राज्यों में पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, उड़ीसा, तमिलनाडु, मिजोरम ,गोवा और पांडुचेरी शामिल है।

यह भी पढ़े : LOK – SABHA में उम्मीद के मुताबिक काम नहीं हुआ, फिर अनिश्चित काल के लिए क्यों हुआ स्थगित ?

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)