Modi meeting with CM : पीएम ने की महंगाई पर चर्चा, तो केजरीवाल की अगड़ाई पर बवाल, जाने बैठक का पुरा लेखा जोखा।

0
200
Modi meeting with CM

बुधवार को पीएम मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ वीड़ियों कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक (Modi meeting with CM) की। इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने देश में तेजी से बढ़ते डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर भी राज्य के मुख्यमंत्रियों से बातचीत (Modi meeting with CM) की। मोदी ने कहा डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का बोझ आम नागरिकों पर कम करने के लिए केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी को घटाने का फैसला नवंबर में किया था। उस वक्त राज्यों से भी अनुरोध किया गया था कि वे अपने यहां भी डीजल पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स को कम कर दे।

यह भी पढ़े: Corona Virus In India : पीएम मोदी की बैठक हुई खत्म, मुख्यमंत्रियों को दिए सख्त निर्देश।

कई राज्यों ने केन्द्र सरकार की बात नहीं मानी – Modi

मोदी (Modi meeting with CM) ने कहा कि कुछ राज्यों ने अपने यहां डीजल – पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स को कम किया, लेकिन कुछ राज्य के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाया। पीएम मोदी ने राज्य सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, झारखंड, केरल, तमिलनाडु यहां की सरकारों ने केंद्र सरकार की बात नहीं मानी और यहां के नागरिकों पर डीजल – पेट्रोल पर टैक्स कम ना होने के कारण जेब पर बोझ बढ़ता रहा।

यह भी पढ़े: ISRO के वैज्ञानिकों ने किया अनोखा शोध, मंगल पर भवन तैयार करेगा बैक्टीरिया से बना ईट, जाने इसकी ख़ासियत।

पीएम मोदी ने इन सभी राज्यों से अनुरोध करते हुए कहा कि जो काम आपको नवंबर में करना था वह काम अब करें और अपने यहां वेट कम कर राज्य के नागरिकों को इसका लाभ दे। बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि रूस और यूक्रेन के युद्ध के चलते परिस्थिति अनुकूल नहीं है और सप्लाई चेन प्रभावित हो रही है।

यह भी पढ़े: Solar Eclipes 2022: इस दिन लगेंगा साल का पहला Surya Grahan, जाने समय और सूतक काल…?

रूस – यूक्रेन युद्ध ने बढ़ाई चुनौतियां

पीएम मोदी (Modi meeting with CM) ने कहा कि रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से दिन प्रतिदिन चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं और यह वैश्विक संकट लेकर आ रहा है। इस चुनौतियों में केंद्र और राज्य सरकारों के बीच तालमेल होना आवश्यक है। भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए इन परिस्थितियों में केंद्र और राज्य की सरकारों के बीच तालमेल पहले से अधिक मजबूत बनाने की जरूरत है।

Modi meeting with CM
delhi cm arvind kejriwal today meeting with pm modi

बैठक में अगड़ाई लेते दिखे केजरीवाल

पीएम मोदी की बैठक (Modi meeting with CM) के दौरान वीड़ियो में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगड़ाई लेते दिखे। मीटिंग का वो हिस्सा दिल्ली बीजेपी ने ट्वीटर पर शेयर कर केजरीवाल पर हमला किया। बीजेपी ने ट्वीटर पर लिखा -” दिल्ली के असभ्य सीएम”। बीजेपी के इस आरोप पर अबतक आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

यह भी पढ़े: Loudspeakers controversy: CM Yogi Adityanath सख्त, जाने क्या है आदेश…?