COVID 19 से संक्रमित हुए छात्र, 2 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद करने का आदेश, 7 महीनें बाद मिले है देश में सबसे कम कोरोना के नए मामले ।

देश में कोरोना (COVID 19) के मामले की खबर अब राहत देने वाले मिल रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना (COVID 19) के सिर्फ 14,902 नए मामले मिले हैं। बीते 24 घंटे में करीब 24,251 लोगों ने कोरोना को हराया है जबकि 181 लोगों की मौत कोरोना के चलते हुई है।

कोरोना के आंकड़ों (COVID 19) की बात करें तो करीब 7 महीने बाद कोरोना (COVID 19) संक्रमण के नए मामले सबसे कम मिले हैं। इससे पहले 1 मार्च को 12,270 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। इसके साथ ही देश में एक्टिव केसेस कम होकर अब 2.84 लाख रह गए हैं जो 211 दिनों में सबसे कम है। इससे पहले 18 मार्च को 2.68 लाख 21 दर्ज किए गए थे। करुणा के मामलों की बात करें तो धीरे-धीरे कमी देखी जा रही है।

यह भी पढ़े: BANK HOLIDAY IN OCTOBER 2021: एक या दो दिन नहीं बल्कि पुरे 21 दिन बैंक अक्टूबर में रहेंगे बंद, छुट्टी की पूरी सूची देखे, जल्दी निपटा ले बैंक से जुड़े सारे काम।

COVID 19 के कम होते मामले की वजह से खुल रहे है स्कूल

कोरोना (COVID 19) के कम होते मामलों की वजह से देश के कई राज्यों में स्कूल खोले जा चुके हैं। लेकिन बेंगलुरु से एक बेहद हैरान करने वाली खबर आ रही है। खबरों के मुताबिक बेंगलुरु के श्री चैतन्य बोर्डिंग स्कूल में 60 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले 480 छात्रों का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया था जिसमें सिर्फ दो छात्रों में कोरोना के लक्षण मिले। बाकी छात्रों में अभी फिलहाल किसी भी प्रकार का कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहा है।

छात्रों के साथ साथ स्टाफ का भी हुआ है COVID 19 का टेस्ट

इन छात्रों के साथ साथ स्कूल में काम करने वाले स्टाफ का भी सैंपल लिया गया था जिसमें से कोई भी अब तक पॉजिटिव नहीं पाया गया है। उस स्कूल में काम करने वाले कुल स्टाफ में 22 शिक्षक तथा 35 अन्य को वैक्सीन लग चुकी है। इस स्कूल में पढ़ने वाले सभी बच्चों के मां-बाप को भी वैक्सीन लगी हुई है।

यह भी पढ़े: Modi Cabinet Meeting :पीएम पोषण योजना को मिली हरी झंडी, इस योजना के लिए खर्च होंगे 1.31 लाख करोड़ रुपए, मोदी के इस एक फैसले से पैदा होगी करीब 59 लाख नौकरी, जाने सरकार ने आज क्या-क्या लिए बड़े फैसले?

एक छात्र मिला था पहले COVID 19 से संक्रमित

आपको बता दें पिछले 1 महीने से छात्र बोर्डिंग स्कूल में रह रहे थे। जिसमें से 14 छात्र तमिलनाडु के हैं जबकि 46 छात्र कर्नाटक के अन्य अलग-अलग हिस्सों से आते हैं। यह सभी छात्र एक साथ पॉजिटिव पाए गए हैं। आपको बता दें यह सभी 60 छात्र 11वीं और 12वीं कक्षा के हैं। खबर के मुताबिक एक छात्र बेल्लारी से आया जिसमें कोरोना के लक्षण पाए गए और उसकी जांच की गई।

राजौरी जिलें में भी मिले है छात्र COVID 19 POSITIVE

बेंगलुरु के बाद जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में भी छात्रों के पॉजिटिव होने की खबर आ रही है। खबर के मुताबिक राजौरी जिले के एक निजी स्कूल में 32 छात्र कोरोना (COVID 19) से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना  से हालात काबू होने के बाद प्रशासन ने 10वीं 12वीं के स्कूलों को खोलने की इजाजत दी थी। खबर के मुताबिक जम्मू के राजौरी जिले में कोरोना का विस्फोट हुआ है जहां एक प्राइवेट स्कूल के 32 छात्र संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़े: REET EXAM 2021 : 6 लाख रूपये की चप्पल के जरिये नक़ल करने की कोशिश, पकडे गए नकलची, जाने एक चप्पल की कीमत 6 लाख रूपये क्यों ?

जम्मू सरकार ने दिया है एंट्री के समय एंटीजन टेस्ट का आदेश

आपको बता दें प्रशासन ने आदेश दिया था कि क्लास में एंट्री से पहले सभी बच्चों का एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। इसी टेस्ट के दौरान इन बच्चों की COVID 19 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। आपको बता दें कुछ दिन पहले ही जम्मू सरकार ने कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं संचालित करने का आदेश दिया था।

COVID 19

लेह में स्कूल बंद करने का आदेश

लद्दाख की राजधानी लेह में भी कुछ दिन पहले एक ऐसा ही मामला सामने आया था जिसके बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया है। पिछले हफ्ते में लेकर 1 दिन में 71 नए मामले मिले थे जो 2 महीने में सबसे ज्यादा थे। इन मामलों को बढ़ता देख जिला प्रशासन ने 15 दिन के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया जबकि 2 अक्टूबर तक स्कूल फिर से बंद कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़े: PM Digital Health Mission: देशवाशियों को पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, जाने ये डिजिटल हेल्थ कार्ड क्या है? इन आसान 8 स्टेप्स से बनाये अपना हेल्थ कार्ड।

3 thoughts on “COVID 19 से संक्रमित हुए छात्र, 2 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद करने का आदेश, 7 महीनें बाद मिले है देश में सबसे कम कोरोना के नए मामले ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *