जंतर मंतर पर राजनीति : किसानों के समर्थन में राहुल गांधी पहुंचे जंतर मंतर, कहा काले कृषि कानूनों को वापस ले सरकार ।

जंतर मंतर पर चल रहे कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन में किसानों के समर्थन में आज विपक्षी नेताओं का एक दल उनसे मिलने पहुंचा है। इस दल में लगभग सभी विपक्षी पार्टियों के नेता को शामिल किया गया है। राहुल गांधी के मार्गदर्शन में विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल संसद से दोपहर करीब 12:30 बजे बस के माध्यम से जंतर मंतर के लिए रवाना हुआ।

राहुल गांधी

यह भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने RELIANCE AND FUTURE GROUP को दिया बड़ा झटका, अमेजॉन के हक में सुनाया फैसला, जाने पूरी कहानी।

कई दिनों से किसान चला रहे ही किसान संसद

आपको बता दें बीते कुछ दिनों से किसानों ने जंतर मंतर पर किसान संसद चला रहे हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान सुबह 11:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक किसानों की संसद जंतर मंतर पर लगाते हैं। किसान इस जंतर मंतर पर चल रहे सांसद से केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे। इसी बीच कांग्रेसी सांसद और पूर्व कांग्रेसी अध्यक्ष राहुल गांधी भी किसानों के समर्थन में आज जंतर-मंतर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर विपक्ष हिंदुस्तान के सभी किसानों को अपना समर्थन देने आए हैं।

यह भी पढ़े: राजीव गांधी का नाम खेल रत्न पुरस्कार से हटा, हॉकी के जादूगर MAJOR DHYAN CHAND के नाम से अब दिया जाएगा खेल रत्न पुरस्कार।

केजरीवाल , मायावती और ममता की पार्टी ने बनाई है दुरी

विपक्ष के साथ ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस मायावती की बीएसपी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की कोई भी नेता शामिल नहीं है। राहुल गांधी के साथ जंतर मंतर पर विपक्ष के इस प्रदर्शन में किसानों का साथ देने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे, संजय राऊत, मनोज झा, डीएमके के शिवा समेत कई अन्य विपक्षी नेता शामिल हैं। विपक्षी सांसद किसानों के समर्थन में Save farmers, Save India का नारा लगा रहे हैं।

यह भी पढ़े: भारत के द्वारा बनाया गया पहला स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर INS VIKRANT ,इससे नौ सैना में आएगी और भी मजबूती I

किसानो से मिलने के पहले राहुल गांधी ने की थी एक बैठक

किसानों के समर्थन में जाने से पहले राहुल गांधी ने विपक्षी नेताओं के साथ एक किसान मुद्दे को लेकर एक बैठक की। कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट होना बेहद जरूरी है। सभी विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं के साथ राहुल गांधी ने बैठक के दौरान कहा की किसान, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए और देश को बचाना है तो विपक्ष को एक साथ रहना जरूरी है। आपको बता दें कि संसद की कार्यवाही पिछले कई दिनों से ठप चल रही है और उसमें मुद्दा पेगासस और किसान बिल ही है।

यह भी पढ़े: Tokyo Olympics 2021: बजरंग पुनिया क़ो मिली जीत, एक कदम मेडल की ओर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *