Mann ki Baat Episode 82 में मोदी ने क्या दिया नया मन्त्र? सरदार पटेल, विरसा मुंडा और ड्रोन पर पीएम मोदी ने कही बड़ी बात।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann ki Baat Episode 82) के माध्यम से देश को संबोधित किए। रेडियो कार्यक्रम मन की बात का आज 82 वां एपिसोड (Mann ki Baat Episode 82) था। आज के मन की बात के 82वे (Mann ki Baat Episode 82) में एपिसोड में उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को कोटि कोटि नमस्कार करता हूं और कोटि कोटि नमस्कार इसलिए मैंने बोला क्योंकि 100 करोड़ वैक्सीन की डोज के बाद देश में एक नई ऊर्जा और उत्साह मिल रही है।

mann ki baat
PM Narendra Modi

Mann ki Baat Episode 82 में मोदी ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज का किया जिक्र

मोदी ने इस कार्यक्रम (Mann ki Baat Episode 82) के दौरान कहा कि हमारी वैक्सीन कार्यक्रम की सफलता को यह 100 करोड़ वैक्सीन की डोज दिखाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि मैं जानता हूं कि हमारे सभी हेल्थ केयर वर्कर सभी देशवासियों के टीकाकरण में किसी भी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ने वाले हैं। मोदी ने कहा कि वे तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए हम सभी को सुरक्षा कवच दिया है और इसके अनेक प्रेरक उदाहरण भी हमारे सामने आए हैं।

Mann ki Baat Episode 82 में सरदार पटेल की जयंती का किया जिक्र

मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम के दौरान सभी देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा मेरे प्यारे देशवासियों आप सभी जानते हैं कि अगले 31 अक्टूबर को लौह पुरुष यानी सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती है। उन्होंने लौह पुरुष को नमन किया। मोदी ने कहा कि हम 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम एकता का संदेश देने वाली किसी न किसी एक्टिविटी से जरूर जुड़े। मोदी ने पठानकोट में बाइक रैली जम्मू कश्मीर के जवान उरी में रैली निकालकर एकता का संदेश दे रहे हैं इसका भी जिक्र किया।

सरदार पटेल ने एकता का दिया था सन्देश- Mann ki Baat Episode 82 में पीएम मोदी

मोदी ने यह भी कहा सरदार साहब कहा करते थे कि हम अपने एकदम से ही देश को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं। मोदी ने कहा की पटेल साहब इस बात को कहते थे कि अगर हमारे अंदर एकता नहीं रही तो हम खुद को नई नई मुसीबत में फसाते रहेंगे। इस बात का मतलब यह है की राष्ट्रीय एकता है, तो ऊंचाई है और विकास भी।

वीर योद्धा बिरसा मुंडा की भी जयंती का मोदी ने किया जिक्र

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले महीने 15 नवंबर को हमारे देश के महापुरुष, वीर योद्धा भगवान बिरसा मुंडा की भी जन्म जयंती है। मोदी ने कहा कि बिरसा मुंडा ने अपनी संस्कृति, अपने जंगल, अपनी जमीन की रक्षा के लिए संघर्ष किया था और अपनी संस्कृति और जड़ों की प्रति गर्व करना भी बिरसा मुंडा ने सिखाया था।

ड्रोन सेक्टर में नियमों की वजह से लोग कतराते रहे

मोदी ने कहा ड्रोन के सेक्टर में इतने नियम और प्रतिबंध हुआ करते थे कि इसकी असल छमता का हमें इस्तेमाल करने का भी संभव नहीं था। उन्होंने कहा जिस तकनीकी को अवसर के तौर पर देखा जाना चाहिए था उस तकनीकी को संकट के तौर पर हमेशा देखा गया था। मोदी ने कहा कि किसी प्रकार के काम के लिए अगर ड्रोन का इस्तेमाल करना होता था तो लाइसेंस और परमिशन का पहले इतना झंझट हुआ करता था कि लोग ड्रोन के नाम से ही दूरी बना लिया करते थे। मोदी ने कहा कि हमने इस तरह का माइंडसेट को बदला है और नए ट्रेंड को अपनाया है। इसलिए 25 अगस्त को देश में नई रणनीति को लेकर आये थे।

PM MODI UNGA SPEECH की 8 मुख्य बातें, जाने आतंकवाद, अफ़ग़ानिस्तान, वैक्सीन, पर क्या बोले पीएम मोदी ?

मोदी ने कहा कि पहले ऐसी धारणा बनाई गई थी कि पुलिस और सेना जैसी सेवाओं में सिर्फ पुरुष ही शामिल हो सकते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं है।

2 thoughts on “Mann ki Baat Episode 82 में मोदी ने क्या दिया नया मन्त्र? सरदार पटेल, विरसा मुंडा और ड्रोन पर पीएम मोदी ने कही बड़ी बात।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *