शरद पवार के घर हो रही बैठक का क्या है एजेंडा ?

0
7
शरद पवार

राष्ट्र मंच की बैठक एनसीपी के प्रमुख शरद पवार के घर पर चल रही है। जिसमें एनसीपी के मजीद मैनन और वंदना चौहान तथा सीपीआई से राज्यसभा सांसद विनय विश्वम, आरएलडी से जयंत चौधरी ,सपा से घनश्याम तिवारी, आम आदमी पार्टी से सुशील गुप्ता ,सीपीएम से नीलोत्पल बसु और वरिष्ठ वकील के टीएस तुलसी ,आशुतोष और पत्रकार करण थापर शामिल है।

यह भी पढ़े : दुनिया की पहली DNA Covid वैक्सीन ZyCoV-D बनाने की राह पर है भारत की Zydus Cadila

शरद पवार और यशवंत सिन्हा कि अध्यक्षता में होगी यह बैठक

इस बैठक की अध्यक्षता यशवंत सिन्हा और शरद पवार कर रहे हैं, जिसमें टीएमसी के उपाध्यक्ष और राष्ट्र मंच के संस्थापक यशवंत सिन्हा भी मौजूद हैं। इस बैठक के बाद यह सभी नेता भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस बैठक से पहले भाजपा सांसद विनय विक्रम ने बताया विफल हो चुकी सबसे ज्यादा नफरत करने वाली सरकार के खिलाफ लोकतांत्रिक वाम ताकतों और धर्मनिरपेक्ष के लिए एक मंच तैयार है।

यह भी पढ़े : आपदा में अवसर : कोरोना काल में भारतीयों का स्विस बैंकों में जमा धनराशि रिकॉर्ड 3 गुना बढ़ा।

देश में बदलाव कि जरूरत

देश में बदलाव की जरूरत है और लोग बदलाव के लिए तैयार है। इस बैठक से कुछ घंटे पहले खबर आई कि तीसरे मोर्चे से इस बैठक का कोई लेना देना नहीं है। राहुल गांधी इस मीटिंग को लेकर सवाल किए और उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो बैठेके हो रही हैं, सही समय आने पर मुद्दों पर भी बात करेंगे। उन्होंने कहा कोरोना मिसमैनेजमेंट पर वाइट पेपर जारी करते हुए बोले मैं मुद्दों से ना खुद भटकना चाहता हूं और ना आपको भटकाना चाहता हूं।

यह भी पढ़े : Department of TeleCommunications :आपके नाम से सिम का इस्तेमाल कौन कर रहा है? ऐसे लगाएं पता और कराएं बंद।

इस बैठक में कुछ अहम मुद्दे हैं जिसमें नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला भाजपा छोड़ तृणमूल में शामिल हुए यशवंत सिन्हा आप सांसद संजय सिंह और भाकपा के केडी राजा मौजूद होंगे। इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए इकोनॉमिस्ट और पब्लिक फिगर को भी आमंत्रित किया गया है। राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुंबई में सोमवार को उनके आवास पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी मुलाकात की और इसके बाद एक खबर आई कि इन दोनों के बीच तीसरा मोर्चा बनाने के तरीकों पर चर्चा हुई होगी। इस बैठक में कांग्रेस से कोई भी नेता अभी तक शामिल नहीं है।

यह भी पढ़े : लखनऊ में धर्म की धंधेबाजी , UP ATS का धर्म परिवर्तन पर बड़ा एक्शन, दो मौलाना हुए गिरफ्तार।