PNB बैंक घोटाले के मास्टरमइंड मेहुल चौकसी को भारत लाने कि तैयारी शुरू,डोमिनिका पहुंचा भारतीय विमान।

1
37
मेहुल चौकसी

देश के सबसे चर्चित घोटालों में से के PNB बैंक घोटाला के मास्टरमइंड बीते कुछ दिन पहले डोमिनिका ने गिरफ्तार हुआ था। इस घोटाले का मास्टरमइंड मेहुल चौकसी है जो 2018 में भारत छोड़ कर भाग गया था। अब भारत सरकार मेहुल को भारत लाने के लिए अपना विमान दिल्ली से डोमिनिका भेज दिया है। वही डोमिनिका पुलिस ने भारत सरकार से सभी दस्तावेज मांगे जिसमे मेहुल चौकसी पर आरोप लगी हो। 

यह भी पढ़े : मन की बात में मोदी ने लोगो से की अपील, आज के मन की बात की कुछ मुख्य बाते।

दिल्ली से रवाना हुई एक फ्लाइट डोमिनिका के डगलस चार्ल्स एयरपोर्ट पर देखा गया है। डोमिनिका के प्रधानमंत्री ने इसकी पुष्टि कि लेकिन भारत सरकार ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं कि है। सूत्रों के अनुसार मन जाए तो भगोड़े हिरा व्यापारी और PNB घोटाले के मास्टरमइंड को भारत लाने के लिए भारतीय अधिकारी पूरी कोशिश में लगे हुए है। डोमोनिक पुलिस ने मेहुल को अवैध रूप में डोमोनिक में प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया है लेकिन अब भारत को मेहुल चौकसी कि जरूरत है इसलिए भारतीय सरकार भगोड़े मेहुल को भारत लाने कि पूरी कोशिश जुट गए है। 

यह भी पढ़े : कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मोदी सरकार कि सौगात : हेल्थ बिमा और मुफ्त शिक्षा देगी केंद्र सरकार।

कहा पकड़ा गया है मेहुल चौकसी ?

बताते चले कि मेहुल चौकसी के ऊपर भारत में एक बैंक से 13500 करोड़ रूपये के घोटाले का आरोप है। मेहुल चौकसी बीते 23 मई को एंटीगुआ से लापता हो गया था। और उसके बाद डोमिनिका पुलिस ने उसको अपने देश में अवैध तरिके से घुसने के लिए गिरफ्तार कर लिया। एंटीगुआ कि सरकार ने डोमिनिका कि सरकार से अपील कि है कि मेहुल को भारत सरकार को सौप दिया जाए। लेकिन इसके लिए एंटीगुआ सरकार को विवादों का सामना करना पद रहा है। एंटीगुआ के विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि किसी भी एंटीगुआ के नागरिक को किसी दूसरे देश को नहीं सौपा जा सकता है। हलाकि डोमिनिका में पकडे जाने के बाद एंटीगुआ कि सरकार में कहा कि डोमिनिका सीधे मेहुल चौकसी को भारत के हवाले कर दे।

यह भी पढ़े : दिल्ली को खोलने कि तैयारी शुरू, फिर भी केजरीवाल से नाराज क्यों है व्यापारी ?