स्टेट बैंक द्वारा भेजे गए इस मैसेज को किया इग्नोर तो देना पड़ सकता है ₹1000 का जुर्माना।

स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर

अगर आप भी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के ग्राहक है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक जरूरी नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के अनुसार एसबीआई के सभी खाताधारकों को इस महीने के आखिरी तक यानी कि 30 जून से पहले अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना जरूरी है।

यह भी पढ़े : ट्विटर ने नई पैतरेबाजी अपनाई ,अब होगी आर पार की लड़ाई !

बैंक ने आगे बताया कि हम इस काम को करने के लिए अब कोई भी अगली तारीख नहीं देने वाले हैं। इसलिए 30 जून से पहले पैन कार्ड को आधार से लिंक अवश्य करा लें। इसको ध्यान में रखते हुए हम अपने ग्राहकों को अलर्ट एस एम एस भेज रहे हैं। इसके बावजूद भी अगर कोई ग्राहक आधार से लिंक नहीं कराता है तो आपका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा । इसके अलावा आयकर कानून के तहत आपको ₹1000 का जुर्माना भी देना पड़ेगा।

यह भी पढ़े : राजनीति : वैक्सीन से गिरे तस्वीर पर अटके , केंद्र सरकार और बंगाल में फिर साख की लड़ाई !

आइए हम बताते हैं कि पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना जरूरी क्यों है?

बैंक ने इसकी पूरी जानकारी एक माध्यम से दी थी। बैंक ने अपने ग्राहकों को असुविधा और बिना रुकावट के बैंकिंग सेवाओं का आनंद लेने के लिए अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने की अपील की है। बैंक ने एक नोटिस के साथ ग्राफिक्स भी तैयार किया और भेजा जिससे यह पता लगता है कि पैन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ना आवश्यक क्यों है। एसबीआई के अलावा एचडीएफसी बैंक ने भी अपने ग्राहकों के लिए पैन को आधार से लिंक कराने के लिए अलर्ट कर दिया है।

यह भी पढ़े :  उत्तर प्रदेश रोजगार के मामले में दिल्ली, राजस्थान ,बंगाल से आगे।

घर बैठे अपने फोन से पैन को आधार कार्ड से लिंक कैसे करे?

आपको बता दें पैन को आधार से लिंक कराने का एक आसान जरिया s.m.s. भी है। आपको अपने फोन पर टाइप करना होगा UIDPAN इसके बाद 12 अंकों का आधार नंबर लिखें और फिर 10 अंकों वाला पैन नंबर लिखें और इसको 567678 या 56161 पर भेज दे। इसको करने के बाद आपका पैन कार्ड आधार से लिंक हो जाएगा।

यह भी पढ़े : कोरोना के संक्रमण से अब जानवर भी नहीं रहे सुरक्षित : शिवा ,नीला की मौत !

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)