NTA NEET 2021 Date: मेडिकल परीक्षा की तारीख का जल्द होगा आधिकारिक ऐलान।

0
90
NTA NEET 2021

अपने इस्तीफे से पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने JEE Main 2021 के बचे सेशंस की एक्जाम डेट्स को जारी कर दिया था। इस डेट्स के जारी होने के बाद NTA NEET 2021 की परीक्षा की तारीख का अब तक छात्र इंतजार कर रहे हैं। छात्रों का कहना है की मेडिकल की परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए परीक्षा की डेट जल्द से जल्द बता देनी चाहिए। क्योंकि हर बार एप्लीकेशन फॉर्म्स को मई में जारी किया जाता था लेकिन इस बार अब तक इसकी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

NTA NEET 2021

यह भी पढ़े:  Corona Kappa Varient : यूपी में मिला कोरोना का पहला कप्पा वैरिएट।

पहले जारी आदेश के मुताबिक 1 अगस्त को होगी परीक्षा

पहले जारी हुए नोटिस के अनुसार NTA NEET 2021 की परीक्षा 1 अगस्त को कराई जानी थी मगर मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह किसी भी तरह से संभव नहीं लग रहा है। मेडिकल के छात्रों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म्स को मई में जारी किया जाना था लेकिन अब तक इसको जारी नहीं किया गया है। आधिकारिक वेबसाइट की बात करें तो छात्रों के लिए वहां पर भी किसी भी प्रकार की कोई अपडेट या जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़े:  Himanchal Pradesh : कांग्रेसी नेता Virbhadra Singh का हुआ निधन, हिमाचल प्रदेश के छह बार रहे मुख्यमंत्री।

छात्रों को अभी भी इस बात की आशंका है कि परीक्षा तय समय पर होगी या इसे रद्द कर दिया जाएगा। पिछले माह एक एजेंसी के रिपोर्ट में बताया गया था JEE Main 2021 का परीक्षा जुलाई-अगस्त में जबकि NTA NEET 2021 UG की परीक्षा को सितंबर में कराया जा सकता है।

यह भी पढ़े:  सावधान : चीन के निशाने पर State Bank Of India के ग्राहक।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने अपने कार्यकाल के समय में ही JEE Main 2021 एग्जाम डेट की घोषणा कर दी थी लेकिन NTA NEET 2021 के संबंध में कोई भी जानकारी उन्होंने नहीं दी। सूत्रों के मुताबिक इस परीक्षा को सितंबर तक स्थगित की जा सकती है। शिक्षा मंत्री एग्जाम डेट फाइनल होने के बाद ही कोई भी अधिकारी जानकारी दे सकते हैं।

छात्रों को NTA NEET 2021 की ऑफिसियल वेबसाइट पर दी जायेगी जानकारी

छात्रों को किसी भी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इस अधिकारी वेबसाइट के सहायता से छात्र अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरेंगे जिसके बाद एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा पुलिस स्टाफ जिन छात्रों के एडमिट कार्ड जारी होंगे वही छात्र परीक्षा में बैठ सकते हैं। परीक्षा स्कूल के आधार पर छात्र अपने हायर एजुकेशन,ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज में  दाखिला ले पाएंगे।

यह भी पढ़े:  Battlegrounds mobile India गेम चुनिंदा यूजर्स के लिए हुआ रिलीज, जाने PUBG और इसमें क्या है अंतर ?