अजब गजब फरमान – वैक्सीन लेने से किया मना तो जाना पड़ेगा जेल -फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ।

0
2
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ने एक ऐसा फरमान दिया है जिससे वो चर्चा में आ गए है। दुर्तेते के अनुसार अगर देश का कोई भी व्यक्ति वैक्सीन लेने से मना करता है तो वो जेल जाने के लिए तैयार रहे। राष्ट्रपति के अनुसार वैक्सीन लगवाने से जुडी कोई भी लापरवाही बर्दाश नहीं की जायेगी।

यह भी पढ़े : शरद पवार के घर हो रही बैठक का क्या है एजेंडा ?

राष्ट्रपति का कहना है की जो लोग वैक्सीन लेने से मना कर रहा है वो अपनों के साथ – साथ दूसरे के जीवन को भी खतरे में डाल रहे है, और इससे देश का नुकशान हो रहा है। नेशनल टीवी के एक कार्यक्रम में फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ने बताया की हमारा देश अभी मुश्किलों के दौर से गुजर रहा है।

यह भी पढ़े : दिल्ली सरकार ने जारी किया कक्षा 9वी और 11वीं का रिजल्ट, ऐसे करे चेक ।

देश में है नेशनल इमरजेंसी जैसे हालात

देश के लोगों को ये समझना जरूरी है यह नेशनल इमरजेंसी जैसे हालात है। उन्होंने साफ़ – साफ़ शब्दों में कहा की अगर वैक्सीन नहीं लगवाई तो मै जेल में भेजवा दूंगा। उन्होंने ने लोगों से कहा की मुझे ऐसा करने को मजबूर न किया जाए। उन्होंने कहा मुहे उम्मीद है की कोई भी जेल नहीं जाना चाहता है।

यह भी पढ़े : अफवाहों को लगा पूर्ण विराम, सीएम योगी पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के घर।

हेल्थ मिनिस्ट्री ने राष्ट्रपति को एक रिपोर्ट सौपी जिसमे कहा गया है की कुछ लोग देश में वैक्सीन को लेके लोगों में भ्रम फैला रहे है इसकी वजह से लोग वैक्सीन लेने से मना कर रहे है। इस रिपोर्ट के बाद ही राष्ट्रपति ने लोगो को यह वार्निग देकर लोगों को चेताया है। फिलीपींस के राष्ट्रपति ने बयान देते हुए कहा की अगर लोगो को वैक्सीन लगवाने में दिक्क्त है तो देश छोड़ कर चले जाए। उन्होंने ने कहा जो लोग अफवाह फैला रहे है उन लोगो के खिलाफ सरकारी एजेंसिया कार्यवाई करेंगी।

यह भी पढ़े : कल की मुलाकात क्या करेगी कश्मीर का भविष्य तय ?