घमंड में चूर है पृथ्वी शॉ, पूर्व कोच ने किया खुलासा ।

0
38
पृथ्वी शॉ

टीम इंडिया के उभरते हुए बेस्टमैन पृथ्वी शॉ का कैरियर खतरे में है। ये जानकर आपको थोड़ी हैरानी होगी इसके पीछे सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है वो है पृथ्वी शॉ का Attitude , साथी खिलाड़ियों क़े साथ सीधे मुंह बात ना करना और गुस्सा करना और अच्छा खेलने क़े लिए घमंड में चूर रहना।

पृथ्वी शॉ की क्या है समस्या ?

भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक युवा प्लेयर आपने देखे होंगे, पूरी टीम ऐसे प्लेयर से सजी हुई है। इन्हीं खिलाड़ियों में से एक नाम पृथ्वी शॉ का है। लेकिन उनकी कुछ आदतें लोगों को पसंद नहीं आ रही। 2018 में भारत के अंडर-19 विश्व कप की जो उपविजेता टीम रही थी उसके कप्तान रह चुके हैं पृथ्वी शॉ का कैरियर हाल फिलहाल में ही शुरू हुआ है। इस छोटे से कैरियर में पृथ्वी शॉ ने कई उतार-चढ़ाव देखे।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश जनसंख्या नीति 2021-30 : बढ़ती जनसंख्या प्रदेश के विकास में बाधा, राशन कार्ड को लेकर बड़ी खबर।

2020 – 21 क़े बीच ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जब उनका खराब प्रदर्शन रहा तब उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। लेकिन इस झटके से पृथ्वी शॉ नें जल्द ही वापसी की और उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में रिकॉर्ड 827 रन बना डाले, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। 

यह भी पढ़े: “भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया” का बेहतरीन ट्रेलर हुआ जारी, देशभक्ति से ओत-प्रोत है यह फिल्म।

आईपीएल 2021 में भी उनका बल्ला बोलता रहा है।आईपीएल 2021 में पृथ्वी शॉ नें कुल मिलाकर 8 मैच खेले और 308 रन बनाए। उसके बाद उन्हें अब श्रीलंका क़े खिलाफ खेले जाने वाली सरीज में 3 वनडे मैच की सीरीज और 3 T20 मैच की सीरीज में मौका मिला है।

यह भी पढ़े: JEE 2021 Exam Date : जेईई मेन परीक्षा कि तारीखों का हुआ ऐलान, जाने कब होगी ये परीक्षा !

भुवनेश्वर की टीम से हारी शिखर की टीम

श्रीलंका सीरीज से पहले पृथ्वी जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने प्रैक्टिस मैच के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। भुवनेश्वर कुमार और यूज़वेंद्र चहल के खिलाफ आक्रमण शॉट भी लगाए। पहले इंट्रा स्क्वाड मैच में हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और मनीष पांडे शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिखे। भुनेश्वर कुमार और शिखर धवन के बीच खेले गए पहले इंट्रा स्क्वाड मैच में भुवनेश्वर की टीम ने आसान जीत दर्ज कर ली।

यह भी पढ़े: Vaacine : क्या तीसरी लहर आने से पहले बच्चों को लग जायेगी वैक्सीन? जाने सरकार की क्या है तैयारी?

पृथ्वी शॉ