सुरेश रैना ने दिया विराट कोहली की कप्तानी पर बड़ा बयान, आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे है, उसने अभी तक एक IPL नहीं जीता है।

0
254
सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम क़े पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना नें एक इंटरव्यू में कहा की आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे है, उसने अभी तक एक IPL नहीं जीता है। ये बात विराट कोहली क़ो लेकर कही है लेकिन ये बात अधूरी है। भले ही विराट कोहली एक भी आईआईसी ट्रॉफी जितने में नाकामयाब रहे हो लेकिन रैना की नजर में विराट की कप्तानी अव्वल है। भारतीय कप्तान विराट कोहली पर आने वाली T20 विश्व कप क़ो ध्यान में रखते हुए फिर से सवाल उठ रहे हैं। लेकिन सुरेश रैना क़ो लगता है की विराट भारत क़े नंबर वन कप्तान है।

यह भी पढ़े: Vaacine : क्या तीसरी लहर आने से पहले बच्चों को लग जायेगी वैक्सीन? जाने सरकार की क्या है तैयारी?

कोहली की टीम जरूर जीतेगी ICC ट्रॉफी

उनकी नजर में भारतीय कप्तान क़ो थोड़ा और समय देना चाहिए। उन्होंने नें कहा टीम को आखिरी पड़ाव पार करने में दिक्कतें हुई है। लेकिन कोहली की कप्तानी में ही टीम 3 बार आईसीसी ट्रॉफी घर ले जाने के करीब में पहुंची है। सुरेश रैना को ये भी लगता है कि टीम लगातार होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट्स में कोहली उनकी टीम एक ट्रॉफी तो जरूर जीत कर आएगी।

यह भी पढ़े: रविशंकर को मिल सकता है बड़ा प्रसाद, बनाए जा सकते हैं तमिलनाडु के राज्यपाल।

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए रैना ने कहा वह नंबर एक कप्तान रहा है। उसका रिकॉर्ड साबित करता है कि उसने बहुत कुछ हासिल किया है। मुझे लगता है कि वह दुनिया में नंबर एक बल्लेबाज है। आप आईसीसी ट्रॉफी के बारे में बात कर रहे है लेकिन उसने अभी तक एक आईपीएल नहीं जीता है। उसे कुछ समय देने की जरूरत है। एक के बाद एक 2-3 वर्ल्ड कप हो रहे हैं। दो T20 वर्ल्ड कप और फिर 50 ओवर का वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचना आसान नहीं है। कभी-कभी आप कुछ चीजों को मिस कर जाते हैं।

सुरेश रैना

यह भी पढ़े: NEET UG 2021 : परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, आज शाम 5 बजे से भरे जायेगे फॉर्म।

कोहली को कप्तान बरकरार रहने की सलाह के साथ-साथ सुरेश रैना ने WTC में टीम क़े हार के कारण पर बात की भारत कंडीशन की वजह से नहीं बल्कि खराब बल्लेबाजी की वजह से हारा। 2 दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भी हमको विनर मिला। भारत दूसरी पारी में 170 पर आल आउट हो गया और न्यूजीलैंड 139 रन चेस करके चैंपियन बन गया। भारत क़े सीनियर बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलने की जरूरत है।

टीम इंडिया को चोकर्स बोलना गलत – सुरेश रैना

वर्ल्ड चैंपियनशिप हार के बाद कई लोगों ने टीम इंडिया को चोकर्स भी कहा। हम चोकर्स नहीं है क्योंकि हमारे पास पहले से ही 1983 का विश्व कप 2007 का T20 विश्व कप और 2011 में 50 ओवर का विश्व कप है। हमें यह समझने की जरुरत है कि खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे है। तीन विश्व कप अब साथ में आ रहा है मुझे नहीं लगता कि कोई उन्हें चोकर्स कहेगा। हमें उन्हें थोड़ा और समय देने की जरूरत है। वे अच्छा कर रहे हैं और विराट में अपने खेल को बदलने की क्षमता है। हमें इस टीम की नई शैली का सम्मान करने की जरूरत है। लेकिन मुझे लगता है कि अगले 12 से 16 महीने में आईसीसी ट्रॉफी भारत में आने वाली है।

यह भी पढ़े: “भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया” का बेहतरीन ट्रेलर हुआ जारी, देशभक्ति से ओत-प्रोत है यह फिल्म।