पंजाब में खेला होबे : पंजाब से कैप्टन (CAPTAIN AMRINDER SINGH) हो सकते है क्लीन बोल्ड, नए बल्लेबाज की तलाश जारी।

पंजाब कांग्रेस में घमासान इस कदर बढ़ गया है कि अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CAPTAIN AMRINDER SINGH) की कुर्सी खतरे में दिख रही है। कुछ सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (CAPTAIN AMRINDER SINGH) से उनका इस्तीफा मांग लिया है। खबरों के मुताबिक आज शाम को विधायक दल की बैठक भी होने वाली है जिसमें नया नेता चुनने का आदेश दिया जा सकता है।

यह भी पढ़े: SCO SUMMIT TODAY: SCO सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, हथियारों के दम पर बनी है तालिबान सरकार, जाने अमेरिका और पाक पर क्या बोले पीएम मोदी।

CAPTAIN AMRINDER SINGH का खेमा अभी कर रहा है इंकार

आपको बता दें अभी कैप्टन (CAPTAIN AMRINDER SINGH) खेमा इसका खंडन कर रहा है। लेकिन सिद्धू ग्रुप में बढ़ी हलचल को देखते हुए इसका अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है। सिद्धू के रणनीति सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा ने साढ़े 4 साल बाद कांग्रेसी सीएम चुनने के मौके का बड़ा बयान दे दिया है। इस बयान के बाद यह बड़ा सवाल सामने आया है कि क्या सम्मानजनक विदाई के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह (CAPTAIN AMRINDER SINGH) इस्तीफा देंगे या फिर विधायक दल की बैठक में ही अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे।

CAPTAIN AMRINDER SINGH

दोपहर 2 बजे CAPTAIN AMRINDER SINGH ने बुलाई है अपने खेमे की बैठक

आज दोपहर 2:00 बजे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने खेमे की बैठक बुलाई है और वहां सभी विधायकों को आने के लिए कहा गया है। कैप्टन (CAPTAIN AMRINDER SINGH) के खेमे से कुछ विधायक उनसे किनारा करने लगे हैं। 40 विधायकों ने इससे पहले कैप्टन से नाखुश होकर एक चिट्ठी कांग्रेस हाईकमान को भेजा जिसके बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है। आज शाम 5:00 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में हाईकमान के साथ विधायक दल की बैठक होनी है।

यह भी पढ़े: GST Council की 45 वी बैठक में DIESEL – PETROL को लेकर हुई चर्चा, अभी इसको GST के दायरे में लाने का सही समय नहीं, दवाओं पर हुआ अहम फैसला।

हरीश रावत ने की है सोनिया गाँधी से मुलाकात

इससे ठीक पहले कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की है। इसके बाद मीटिंग खत्म होने के आधी रात को सोशल मीडिया पर विधायक दल की मीटिंग के बारे में जानकारी दी गई। नवजोत सिंह सिद्धू के रणनीति सलाहकार पूर्व डीजीपी मुस्तफा ने ट्वीट के जरिए बताया कि पंजाब के विधायकों के पास साढ़े 4 साल बाद एक कांग्रेसी सीएम चुनने का साफ-साफ मौका है। पंजाब कांग्रेस की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू ने भी विधायक दल की बैठक को लेकर ट्वीट किया है।

यह भी पढ़े: Modi Birthday: नरेंद्र मोदी के 71st जन्मदिन को युवाओ ने मनाया बेरोजगार दिवस के रूप में , Twitter पर कर रहा ट्रेंड।

CAPTAIN AMRINDER SINGH के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की है पूरी तैयारी

बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक हाईकमान के 18 सूत्रीय फार्मूले को लेकर होगी, लेकिन बागियों के रूप को देखकर साफ लग रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह (CAPTAIN AMRINDER SINGH) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की पूरी तैयारी हो चुकी है। अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होना है। कांग्रेस हाईकमान यह चाहती है कि चुनाव से पहले इस पूरे मसले को सुलझा लिया जाए। लेकिन एक बात स्पष्ट है कि अब तक कैप्टन के खिलाफ जितने भी बगावत के दांव चले गए सभी फैल रहे हैं। ऐसे में अब सिद्धू खेमा पूरा जोर लगा रहा है कि आज की बैठक में ही कैप्टन की कुर्सी छीन ली जाए।

अगर अमरिंदर की कुर्सी गयी तो नया CM कौन ?

अगर आग कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी चली जाती है तो कांग्रेस हाईकमान के सामने सबसे बड़ा सवाल होगा कि पंजाब की कमान अब किसके हाथों में दी जाए। कांग्रेस के सामने एक बड़ी चुनौती होगी कि नए बल्लेबाज को चुनने और उसकी पारी को चलाने के लिए कुछ नई रणनीतियों पर काम करना होगा। उस रणनीति के साथ साथ आने वाले अगले साल विधानसभा चुनाव को भी ध्यान में रखने की जरूरत होगी। ऐसे में कांग्रेस के सामने एक बड़ी चुनौती होगी कि नए सीएम किसको बनाया जाए और किसको नहीं।

यह भी पढ़े: Engineer’s Day 2021 : M Visvesvaraya की याद के रूप में मनाया जाता है अभियंता दिवस, जाने कौन थे M Visvesvaraya ?

4 thoughts on “पंजाब में खेला होबे : पंजाब से कैप्टन (CAPTAIN AMRINDER SINGH) हो सकते है क्लीन बोल्ड, नए बल्लेबाज की तलाश जारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *