Captain Amrinder Singh ने कांग्रेस को कहा अलविदा, नई पार्टी बनाने को लेकर किया ऐलान, बीजेपी के साथ कर सकते है 2022 चुनाव में गठबंधन, लेकिन रखी एक बड़ी शर्त।

जबसे Captain Amrinder Singh ने इस्तीफा दिया है तबसे पंजाब में सियासी दंगल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले कुछ हफ्तों से पंजाब में लगातार सियासत को लेकर हर दिन कोई न कोई नई खबर सामने आती रहती है। पंजाब में सियासी हलचल की शुरुआत तब होती है जब नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाता है। नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने के साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाने की साजिश शुरू कर दी जाती है।

यह भी पढ़े: Lakhimpur Kheri Case Update : रेल रोको के चलते रद्द हुई 4 ट्रेनें, आज देश भर में संयुक्त किसान मोर्चा कर रहा है आंदोलन, अजय मिश्रा के बर्खास्तगी की मांग।

पिछले महीने Captain Amrinder Singh को मुख्यमंत्री से हटाया गया

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) को सीएम के पद से हटा दिया जाता है और नए मुख्यमंत्री के रूप में चन्नी को शपथ दिला दी जाती है। अमरिंदर सिंह को जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री के पद से दरकिनार किया वह बेहद हैरान करने वाला कदम था। कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बात का मलाल अपने अंदर लेकर कहते रहे कि कांग्रेस का यह व्यवहार मेरे साथ बिल्कुल भी गलत है। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात को साफ कर दिया कि वह अब कांग्रेस पार्टी का हिस्सा नहीं रहने वाले हैं।

Captain Amrinder Singh

Captain Amrinder Singh ने साफ किया की अब वो कांग्रेस का हिस्सा नहीं रहेंगे

कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री (Captain Amrinder Singh) के पद से इस्तीफा देने के बाद इस पर भी स्पष्टता दिखाते हुए कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के द्वारा किए गए उनके अपमान का सहन नहीं कर सकते और उनके साथ जिस तरह से बर्ताव किया गया वह बिल्कुल ठीक नहीं था। जब मुख्यमंत्री का पद छोड़ने की खबर आई तो कुछ राजनीतिक जानकारों ने यह कहना शुरू कर दिया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी के साथ जुड़ सकते हैं इस सवाल पर जवाब देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी का हिस्सा नहीं रहेंगे लेकिन वह बीजेपी को भी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: ICC T20 World Cup 2021: IND vs PAK पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले, वीरेंद्र सहवाग ने चुनी टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन?

नई पार्टी का Captain Amrinder Singh ने किया ऐलान

आज कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने राजनीति को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट किया। रवीन ने बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) एक नई पार्टी का ऐलान कर रहे हैं। मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के हवाले ट्वीट में लिखा कि पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी रहेगी और जल्द ही राजनीतिक पार्टी का ऐलान करूंगा। यह पार्टी पंजाब के लोगों और किसानों के हितों के लिए काम करेगी जो 1 साल से भी ज्यादा समय से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़े: ICC T20 World Cup 2021: पाकिस्तान को हराने के लिए, विराट कोहली अकेले काफी है?

बीजेपी के साथ भी हो सकता है गठबंधन -Captain Amrinder Singh

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने इस बात का भी इशारा किया कि वे बीजेपी के साथ भी गठबंधन कर सकते हैं। उन्होंने लिखा कि अगर किसानों का मुद्दा सुलझा लिया जाता है तो विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के साथ गठबंधन भी किया जा सकता है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा किसानों के हित में अगर किसान आंदोलन का हल खोज लिया जाता है तो आने वाले 2022 के चुनाव में पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीटिंग अरेंजमेंट को लेकर उम्मीद बढ़ सकती है।

राज्य के लोगों के भविष्य को सुरक्षित करना उद्देश्य

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने अपने लोगों और अपने राज्य के भविष्य की चिंता करते हुए कहा कि जब तक मैं अपने राज्य के लोगों की भविष्य को सुरक्षित नहीं कर देता तब तक मैं चैन से नहीं बैठने वाला हूं। आपको बता दें कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था और उसके साथ ही इस बात पर भी मुहर लगाया कि वह कांग्रेस में अब आगे से नहीं रहेंगे।

यह भी पढ़े: युवराज सिंह हुए हरियाणा से गिरफ्तार, यूज़वेंद्र चहल पर की थी व्यक्तिगत टिप्पणी, जानिए क्या है पूरा मामला?

6 thoughts on “Captain Amrinder Singh ने कांग्रेस को कहा अलविदा, नई पार्टी बनाने को लेकर किया ऐलान, बीजेपी के साथ कर सकते है 2022 चुनाव में गठबंधन, लेकिन रखी एक बड़ी शर्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *