खेल जगत : तो क्या एमएस धोनी की तरह कप्तानी करते हैं रोहित शर्मा? इन दोनों में से कौन है बेहतर कप्तान ?

0
259
एमएस धोनी

एमएस धोनी महान कप्तान है। इसलिए उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को 3-3 आईसीसी खिताब जिताये हैं। लेकिन रोहित शर्मा आईपीएल के महान कप्तान है इसमें कोई शक नहीं है। उन्होंने नें धोनी से भी ज्यादा 5 आईपीएल ट्रॉफी अपनी मुंबई टीम को जिताये है।

यह भी पढ़े: भारतीय सेना का स्वच्छता अभियान: लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू हुरैरा समेत 3 आतंकी ढेर।

एमएस धोनी और रोहित शर्मा क़े बीच कप्तानी क़ो लेकिन तुलना करना जायज नहीं है। क्योंकि रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा कप्तानी नहीं कर सके है। लेकिन आईपीएल में वो धोनी से बेहतर है इसमें भी कोई शक नहीं है। 8 सालो में टीम क़ो 5 ट्रॉफी जीतना आसान काम थोड़ी है।

एमएस धोनी

रोहित में दिखती है धोनी की झलक – आकाश चोपड़ा

लेकिन आकाश चोपड़ा क़ो लगता है, कि रोहित शर्मा और धोनी में कई समानताये है। रोहित शर्मा में धोनी की झलक भी है। आकाश चोपड़ा नें अपने यूट्यूब चैनल में बात करते हुए कहा अगर आप धोनी को देखें तो उनके चेहरे को देखकर कोई ये अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है।

यह भी पढ़े: मौत को दावत दे रही है लोगों की लापरवाही, Vaccine लगने के बाद क्यों लोग हुए लापरवाह, दुनिया के कई देशों में फिर शुरू हुई तबाही।

धोनी के दिमाग में कलकुलेटर चलता रहता है कि किस गेंदबाज क़े कितने ओवर बचे हैं और उन्हें कब इस्तेमाल करना है। वो पूरी तरह से खेल को अपने कंट्रोल में रखते हैं। धोनी जब अपने समय में टीम इंडिया की कप्तानी किया करते थे या फिर आईपीएल में कप्तानी क्या करते है तो उन्हें देख कर लगता है कि खेल को अपने कंट्रोल में रखने में माहिर हैं।

यह भी पढ़े: MP BOARD CLASS 10 RESULT : मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी किया कक्षा दसवीं का रिजल्ट टॉपर के जगह पर लिखी खास जानकारी।

रोहित या एमएस धोनी ?

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा रोहित शर्मा भी इसी तरह से कप्तानी करते हैं। अपनी टीम के खिलाड़ियों को खुद ही फैसले लेने देते हैं। रोहित शर्मा खिलाड़ियों के ऊपर छोड़ देती है कि वो क्या करना चाहते हैं। रोहित शर्मा अपनी सलाह जरूरत के वक्त ही देते हैं। वैसे क्रिकेट प्रशंसकों की माने तो रोहित शर्मा से बेहतर कप्तान एम एस धोनी है।

इन दोनों में से आपको कौन बेहतर कप्तान लगता है? अपनी राय हमें कमेंट्स में बताइये।

यह भी पढ़े: PAK VS ENG : अंतिम वनडे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदा, 3-0 से इस सीरीज पर इंग्लैंड ने किया कब्ज़ा।