पर्यावरण दिवस के अवसर पर लगा दिया भांग का पौधा, आबकारी विभाग ने तलाश शुरू की ।

0
69
विश्व पर्यावरण दिवस

विश्व पर्यावरण दिवस पर भांग का पौधा लगाया

भारत के लोग हर अवसर पर हर स्थिति में कोई न कोई अजीबोगरीब कारनामे करते रहते हैं। इसी अजीबोगरीब कारनामे में एक खबर केरल से आई है। जानकारी के मुताबिक केरल के एक कुल्लम जिले के मंगड के पास कूरीशदी जंक्शन से बाईपास रोड की जाने वाले लेन के किनारे कुछ लोगों ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर भांग का पौधा लगाकर उसकी तस्वीर पोस्ट कर दी।

यह भी पढ़े : बीजेपी की वैक्सीन वाले बयान से यूं पलट गए अखिलेश कुमार यादव।

क्या है पूरा मामला ?

जैसे इस तस्वीर के बारे में आबकारी विभाग को जानकारी लगी उन्होंने इसकी जांच शुरू कर दी है। आबकारी विभाग को सूचना मिलने से पहले स्थानीय लोगों को गतिविधि के बारे में संदेह हुआ। इसके बाद आबकारी विशेष दस्ते के सर्किल इंस्पेक्टर टी.राजीव और बाकी टीम मौके पर पहुंच गई। हर 30 सेंटीमीटर और 60 सेंटीमीटर लंबे पौधे की पहचान की गई।

यह भी पढ़े : वैक्सीन पॉलिसी पर कांग्रेस का यू टर्न।

अधिकारियों को संदेह है की कंडाचीरा निवासी एक शख्स इसमें शामिल हो सकता है। वह शख्स पहले भी भांग के मामले में आरोपी रह चुका है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद ही अधिकारियों ने मंगड बाईपास पुल के नीचे तलाशी अभियान चलाया लेकिन पौधे उनके मौके पर पहुंचने से पहले ही हटा दिए गए थे।

यह भी पढ़े : मराठा आरक्षण और जीएसटी कलेक्शन के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से हुई चर्चा : उद्धव ठाकरे।

विश्व पर्यावरण दिवस के मामले पर अधिकारीयों ने क्या दिया बयान?

सहायक आबकारी आयुक्त बी सुरेश ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया इस मामले में जांच चल रही है और जो लोग भी इसमें शामिल है उनको जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आबकारी निवारक अधिकारी एम. मनोज लाल, निर्मला थंपी, बिनू लाल, सिविल आबकारी अधिकारी गोपाल कुमार ,श्रीनाथ, अनिल कुमार, जूलियन क्रूज और ड्राइवर नितिन की टीम ने इस पूरे मामले का निरीक्षण किया था।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश के सभी जिले हुए अनलॉक , रात्रि कर्फ्यू रहेगी जारी।