SBI ने बताया मिनिमम बैलेंस को लेकर नया नियम, नुकसान से बचने के लिए इस बड़े बदलाव के बारे में जाने।

0
21
State Bank Of India

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने आज एक नई जानकारी दी। इस नई जानकारी के मुताबिक SBI के खाते में न्यूनतम राशि को लेकर बात कही गई है। स्टेट बैंक ने मैसेज चार्ज के बारे में भी अहम जानकारी दी है। बैंक के इस नए आदेश के मुताबिक जिस तारीख से मैसेज चार्ज फ्री किया जाएगा उस तारीख के बाद से कोई शुल्क नहीं लगेगा। 

यह भी पढ़े:  CBSE BOARD ने जारी की नई स्कीम, दो हिस्सों में बांटा एकेडमिक सेशन, पहला november-december तो दूसरा टर्म एग्जाम होगा मार्च-अप्रैल में।

SBI का जाने क्या है नया नियम

लेकिन ग्राहक को यह जानना जरूरी है कि अगर उस तारीख से पहले किसी ने मिनिमम बैलेंस अपने खाते में नहीं रखा था तो उसकी अदायगी करनी पड़ेगी। इस नई जानकारी की खबर एसबीआई ने एक ट्वीट में लिखा “कृपया ध्यान दें कि मिनिमम बैलेंस और संदेश का शुल्क जिस तिथि से नहीं लगने की बैंक ने घोषणा की है उस तिथि से पहले अगर आपका कोई शुल्क दे है तो उसका भुगतान करना होगा।”

SBI

यह भी पढ़े:  IPL 2021: MS Dhoni की कप्तानी वाली CSK के लिए नई मुसीबत हुई खड़ी।

अपने इस स्टेट के माध्यम से स्टेट बैंक ने सभी ग्राहकों को यह बताने की कोशिश की कि अगर निश्चित तारीख से पहले किसी भी ग्राहक के खाते में मिनिमम शुल्क नहीं रखा गया था और इस मद में बैंक की कोई अदायगी नहीं बनती है तो उसे भुगतान करना  होगा।

यह भी पढ़े:  आईपीएल 2021 : Rishabh रहेंगे दिल्ली के कप्तान या Shreyas को मिलेगी कमान ? जानिए क्या है जवाब !

इसका मतलब यह हुआ कि ग्राहक को इस बात का पूरा ध्यान रखना है कि अगर उसका मिनिमम बैलेंस पहले से पेंडिंग नहीं है, यदि है तो उसे समय पर भुगतान करना पड़ेगा। एसबीआई के मुताबिक ग्राहकों के लिए  सेविंग बैंक अकाउंट में 11 मार्च 2020 के बाद से एसबीआई ने एवरेज मंथली बैलेंस को माफ कर दिया है।

यह भी पढ़े:   फेरबदल : मोदी के कैबिनेट विस्तार से पहले बदले गए 8 राज्यों के राज्यपाल।